Breaking News

गोरखपुर : NRC और CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर प्रशासन रहा अलर्ट, जुमे की नमाज के बाद पुलिस व प्रदर्शनकारियों में झड़प , लाठीचार्ज पथराव से अफरातफरी , पुलिस ने किया स्थिति पर नियंत्रण

गोरखपुर  : NRC और CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर प्रशासन रहा अलर्ट, जुमे की नमाज के बाद पुलिस व प्रदर्शनकारियों में झड़प , लाठीचार्ज पथराव से अफरातफरी
अमित कुमार








गोरखपुर 20 दिसम्बर 2019 ।। गोरखपुर में भी सीएए और एनआरसी को लेकर उग्र प्रदर्शन हुआ है । उपद्रवियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया ।यह जुमे की नमाज के बाद उग्र प्रदर्शन हुआ । शहर के संवेदनशील इलाके में यह प्रदर्शन उग्र रहा ।हालात को काबू में करने के लिये पुलिस ने उपद्रवियों पर  लाठियां भांज कर भगाया । शहर के कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर इलाके में जगह-जगह प्रदर्शन किये गये । हालात को काबू करने में अधिकारी जुट गये है ।

आज हुए उग्र प्रदर्शन को देखते हुए गोरखपुर प्रशासन अलर्ट हो गया है । सभी जगह भारी संख्या में सुरक्षा बल मौजूद है । जिलाधिकारी, ‘प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं’ । वही शहर में शांति स्थापित करने के लिये ‘पीस कमेटी के माध्यम से बात की जा रही है’ । सभी जगह दुकाने खुलीं रही और सभी जगह शांति है ।

बता दे कि आज के गोरखपुर में हुए बवाल में एडिशनल एसपी की गाड़ी का शीशा उपद्रवियों द्वारा तोड़ दिया गया । हिंसक भीड़ को तितरबितर करने के लिये पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी । देश के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध को देखते हुए गोरखपुर में नखास में भीड़ जो नाबालिग बच्चो की थी, बेकाबू हो गई है। भीड़ को समझाने आई पुलिस पर पथराव किया गया तो पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया। आंसू गैस के गोले छोड़े जाने की भी सूचना मिल रही है। एडिशनल एसपी की गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया। एसएसपी सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है पुलिस पर पथराव करने वालों के साथ सख्ती  की गई है इस मामले में जो भी लोग लिप्त हैं उन सब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, पुलिस अलर्ट पर है, इधर मदीना चौक पर दो युवकों को संदिग्ध मानते हुए भीड़ ने पीट दिया। दोनों को नागरिक सुरक्षा कोर के एक पदाधिकारी के घर में छिपाया गया । दोनों के साथ भीड़ ने हाथापाई की थी ।मौके पर पहुंचकर  एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव ने मौलवी की मदद से भीड़ को समझाने के बाद दोनो को सुरक्षित निकाला ।