Breaking News

16 साल की उम्र में बीमारी से मरा युवक था अविवाहित : तहसीलदार व सेक्रेटरी की मिलीभगत से दो बच्चों की मां ने पत्नी बनकर करा ली संपत्ति अपने नाम

16 साल की उम्र में बीमारी से मरा युवक था अविवाहित : तहसीलदार व सेक्रेटरी की मिलीभगत से दो बच्चों की मां ने पत्नी बनकर करा ली संपत्ति अपने नाम 
अब तहसीलदारसमेत 11 पर धोखाधड़ी का मुकदमा
ए कुमार

देवरिया 29 जनवरी 2020: अविवाहित किशोर की मौत के बाद कुछ जालसाजों ने कूटरचित कागजात तैयार कर एक महिला को फर्जी तरीके से उसकी पत्नी व उसके दो बेटों को मृतक का बेटा बनाकर जमीन अपने नाम करा लिया गया। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने तत्कालीन तहसीलदार, ग्राम विकास अधिकारी समेत ग्यारह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया है। यह कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर की गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।
रुद्रपुर कोतवाली के सूरजपुर निवासी महिला दयाली देवी पत्नी मुखलाल ने तहरीर दी है। जिसमें कहा है कि उनके भाई मोहन की 16 वर्ष की आयु में 10 नवंबर 2003 को बीमारी के चलते मौत हो गई। ब्रह्माभोज के बाद मैं अपने मायके में ही रहने लगी। इस बीच गांव के भू-माफिया की नजर मेरी जमीन पर पड़ गई और उन लोगों ने फर्जी कागजात तैयार करा जायदाद अपने नाम करा ली।

इस मामले में पुलिस ने अंजू सोनीवाल, संजय, राजू निवासी आसाम, इस्माइल, विद्यासागर सिंह, वीरेंद्र, मुन्ना निवासीगण सूरजपुर थाना रुद्रपुर, नंदलाल भारती, ज्ञानी निवासीगण बनियनी थाना कोतवाली रुद्रपुर, तत्कालीन तहसीलदार व तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी गौरीबाजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस बाबत कोतवाल अरुण मौर्या ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।