Breaking News

गोरखपुर : शहीदों के आश्रितों के लिये आयोजित कार्यक्रम में बोले सीएम योगी :मातृभूमि की रक्षा करने वाले उन लालो को मैं नमन करता हूं

शहीदों के आश्रितों के लिये आयोजित कार्यक्रम में बोले सीएम योगी :मातृभूमि की रक्षा करने वाले उन लालो को मैं नमन करता हूं 
ए कुमार

गोरखपुर 4 जनवरी 2020 ।। अमर शहीद सैनिकों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र देने के लिये आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम योगी ने कहा कि मातृभूमि के लिये बलिदान देने वाले सैनिकों के सम्मान के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार उनके परिवार को स्वालंबी बनाये जाने को लेकर कटिबद्ध है । कहा कि अकेले यूपी में साढ़े चार लाख रिटायर्ड सैनिक है ।

पूर्व सैनिकों की परेशानी के लिए पूर्व सैनिक बोर्ड बनाया गया जो काम कर रहा है ।सेना के अधिकारियो के साथ हम हर वर्ष बैठक करते है कि पूर्व सैनिकों को कोई परेशानी न होने पाए ।
कहा कि 19 मार्च 2018 को शहीद सैनिकों के परिवारों को स्वालंबी बनाये जाने की कोई योजना नही थी ।

उन सभी अमर शहीदों के  प्रति जिनका बलिदान देश के लिए था है, आज उनके परिवारों को नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित करने का प्रयास किया गया है । कहा कि नौ जनपदों में सैनिक कल्याण के लिए भवनों का निर्माण व रख रखाव की व्यवस्था की जा रही है । डिफेंस एक्सपो भी कराया जा रहा है जिससे रोजगार उत्पन्न होगा । प्रदेश सरकार पूर्व सैनिकों सहित सेवारत सैनिकों के प्रति पूरी तन्मयता के साथ कार्य कर रही है । उनकी हर परेशानी में सरकार साथ खड़ी है।
जिन सैनिकों ने देश के लिए बलिदान दिया उनको एक बार फिर नमन करता हूं । यही नही सीएम ने सैनिकों के परिवार में आये बच्चों को चॉकलेट बांट कर दुलारा ।