Breaking News

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोले डीएम बलिया :नशामुक्ति अभियान सराहनीय पहल

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोले डीएम बलिया :नशामुक्ति अभियान सराहनीय पहल 


बलिया 28 जनवरी 2020 : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से चलाए जा रहे 'निर्णय' कैम्पेन कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर नशे की लत और उसके दुश्प्रभाव को रेखांकित करने वाले नृत्य—नाटक की सराहना की।
अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि अध्यात्म व धर्म हमेशा समाज से जुड़ा होना चाहिए। इसलिए संस्थान की ओर से चलाया जा रहा नशामुक्ति अभियान एक सराहनीय पहल है। आरएसएस के पदाधिकारी जितेंद्र मिश्र ने कहा कि समाजिक जीवन चेतनशील व प्रगतिशील हो, यही आज की आवश्यकता है। संस्कारयुक्त जीवन जीना हर किसी का दायित्व है। इस दायित्व को सबको समझना होगा।

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के स्वामी ने बताया कि बोध नशामुक्ति अभियान एक क्रांतिकारी अभियान बने, इसके लिए हम प्रयासरत हैं। नशा की समस्या आज के युवाओं की एक बड़ी समस्या है। इसको हर हाल में रोकना होगा। बताया कि आशुतोष महाराज जी के मार्गदर्शन में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान पूरे देश मे अध्यात्म व सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रही है। बंदी सुधार गृह में हम कार्य कर व्यवहार में सुधार लाने काम कर रहे हैं। जल संरक्षण, वृक्षारोपण, राहत कार्य भी हमारी प्राथमिकता होती हैं। हमारा प्रयास है कि भारत की संस्कृति की सभी अच्छी पहल को हर कोई धारण करें। कार्यक्रम में भोला प्रसाद आग्नेय, गिरीश चतुर्वेदी, व्यापारी संजीव कुमार डम्पू, श्याम बाबू रौनियार आदि मौजूद थे।