Breaking News

सीएमओ बलिया डॉ पीके मिश्र ने जिला अस्पताल में तो डॉ आनंद कुमार ने नरही में फहराया तिरंगा

सीएमओ बलिया डॉ पीके मिश्र ने जिला अस्पताल में तो डॉ आनंद कुमार ने नरही में फहराया तिरंगा






बलिया 26 जनवरी 2020 ।। 71 वे गणतंत्र दिवस की आज पूरे जनपद में धूम रही । हर जगह लोग गणतंत्र दिवस के जश्न को हर्षोल्लास के साथ मानते हुए देखे गये । मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया डॉ पीके मिश्र ने जिला अस्पताल में ध्वजारोहण किया । ध्वजारोहण के पश्चात डॉ मिश्र ने सभी लोगो को संविधान के अनुरूप कार्य करते हुए निष्ठा व ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों के निर्वहन करने की शपथ दिलायी और सभी लोगो को 71 वे गणतंत्र दिवस की बधाई दी । इस कार्यक्रम का संचालन कर रहे डीपीएम बलिया डॉ आरबी यादव ने संविधान के निर्माण की प्रक्रिया और यह क्यो 26 जनवरी को ही लागू किया गया , इस पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला । डॉ यादव ने कहा कि चूंकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 26 जनवरी 1930 को पूर्ण स्वराज का प्रस्ताव पारित किया था, इस लिये सरकार ने अपने गणतांत्रिक संविधान को भी 26 जनवरी 1950 को लागू किया । डॉ यादव ने कहा कि हमारा संविधान सभी को बिना भेदभाव के चाहे वो किसी भी धर्म जाति या सम्प्रदाय का हो , बराबर का अधिकार देता है । इस अवसर पर एडिशनल सीएमओ डॉ केडी प्रसाद, सीएमएस बीपी सिंह, डॉ एस प्रसाद, डॉ मनोज कुमार, डॉ मिथिलेश सिंह, डॉ विनेश कुमार, डॉ आरएन उपाध्याय, डॉ अनिल सिंह, योगेंद्र पांडेेेय चीफ फार्मासिस्ट, अरुण सिंह फार्मासिस्ट के साथ ही अन्य चिकित्सक गण और अन्य कर्मचारी गण भी मौजूद रहे । योगेंद्र पांडेय ने देशभक्ति गीत सुनाया ।



   वही गणतंत्र दिवस के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरही पर प्रभारी डॉ आनंद कुमार ने तिरंगा फहराकर सभी लोगो को 71 वे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी । डॉ आनन्द ने अपने संबोधन में कहा कि हम लोगो अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी के साथ करके देश की तरक्की में अपना योगदान दे सकते है । अगर हम लोग अपने क्षेत्र के लोगो को स्वस्थ रखने में कामयाब हो गये तो समझिये हम लोग देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिये । क्योकि जब एक आदमी बीमार पड़ता है तो उसका शरीर क्षीण होने के कारण शारीरिक श्रम नही कर पाता है, इलाज में उसका पैसा खर्च होता है , यही नही उसके परिवार के भी अन्य लोग मरीज को लेकर चिंतित रहते है और अपना पूरा काम नही कर पाते है । ऐसे में अगर हम लोग अपने क्षेत्र में लोगो को स्वस्थ रख पाए तो इलाज में होने वाले पैसे की बर्बादी , शरीर के क्षीण होने को रोकने और मरीजो के परिजनों के कामो में आने वाली बाधा को कम कर देंगे , जो देश के विकास में सहायक होगी ।
  इस अवसर पर डॉक्टर बाबूलाल मंडल, डॉ ब्रज कुमार, डॉक्टर जयंत राय, डॉ मेघा राय, डॉ पीयूष कांत दुबे, सर्वेश कुमार राय, पुष्पा राय, नायक जी , मीरा राय, योगेंद्र राय, दशरथ राम सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी उपस्थित रहे।