Breaking News

रसड़ा बलिया : संघ ने मकरसंक्रान्ति पर्व को समाजिक अखण्डता व समरसत्ता के उत्सव के रुप में मनाया


 रसड़ा बलिया : संघ ने मकरसंक्रान्ति पर्व को समाजिक अखण्डता व समरसत्ता के उत्सव के रुप में मनाया
ललन बागी






रसड़ा बलिया 19 जनवरी 2020 ।। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा स्थानीय गांधी पार्क में शनिवार को मकरसंक्रान्ति पर्व को उत्सव के रुप में समाजिक अखण्डता व समरसत्ता का कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें मां भारती राष्ट्रीय स्वयं सेवकसंघ के संस्थापक डा०हेडगवार गुरुजी के चित्र पर पुष्प अर्पित व माल्यार्पण अर्चन के पश्चात भगवा झंडा फहराकर शुभारम्भ कर किया गया।इस दौरान सहभोज का कार्यक्र्म भीआयोजित किया गया जिसमें सैकड़ो स्वयं सेवको पदाधिकारी समाजिक बुद्धिजीवी गणमान्य लोग खिचड़ी प्रसाद ग्रहण किये। जिसे आयोजित कार्यक्र्म हर्षोल्लास के साथ सकुशल सम्पन्न हुआ।
इस कार्यक्र्म मे मण्डल जिला स्तर के रसड़ा गांधी पार्क में सैकड़ों स्वयंसेवक उपस्थित होकर सहभागिता दर्ज की
    कार्यक्रम में जितेन्द्र् मिश्रा प्रेमकिशोर शर्मा प्रचारक राजीव नयन व नगर संचालक डा० रामबाबु मुख्य रुप में रहे।
     जितेन्द्र मिश्रा ने कहा कि जब तक पंचतत्व है हिन्दुत्व है हमें जाति भेद्ध छोड़ हिन्दू हिन्दुत्व में एक सूत्र बांध कर भारत को पूर्व की संस्कृति को अपनाते हुए अखण्ड नये भारत का निर्माण कर समरसत्ता स्थापित कर नया इतिहास का नया भारत कायम करना है । जिला प्रचारक राजीव नयन ने कहा कि मकर संक्रान्ति पर्व (खिचड़ी) का महत्व हमे जानना होगा।जिस प्रकार के समाग्रियों को मिलाकर हम एक व्यंजन बनाते है उसी प्रकार से हमें एक सुदृढ़ भारत बनाने के लिए समाज हर व्यक्ति को लेकर चलना होगा जो आज की समय कह रहा है जिससे यह पर्व व उत्सव का उद्देश्य होगा।
  इसी क्रम में डा०रामबाबू ने कहा कि यह पर्व हम सब को एक सूत्र में बाधता है जिसे हमें समाज को समरसत्ता के समाज के लिए कार्य कर अखण्डता को बनाये रखना है
कार्यक्रम मे मुख्य रुप से जितेन्द्र मिश्रा  प्रेम किशोर गणेश रणजीत संय संजय सिंह निखिल कन्हैया जी अजीत भारद्वाज मंगल सिंह रीकूं अभिषेक दूबे अविनाश सोनी पंकज संजय जयसवाल सुभास मृतुन्जय विरेन्द्र अनिल आदि के अलावा स्वयं संघ के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम का अध्यक्षता प्रेम किशोर जी ने किया संचालन अजय ठाकुर ने किया।