Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : सुरेमनपुर में गोंदिया एक्सप्रेस का हुआ ठहराव, साथ ही सांसद मस्त ने चेताया- टिकट कटा कर करे यात्रा नही तो कैंसिल हो सकता है ठहराव

बलिया से बड़ी खबर : सुरेमनपुर में गोंदिया एक्सप्रेस का हुआ ठहराव, साथ ही सांसद मस्त ने चेताया- टिकट कटा कर करे यात्रा नही तो कैंसिल हो सकता है ठहराव





सुरेमनपुर बलिया 07 जनवरी;2020: सुरेमनपुर में आयोजित एक भव्य समारोह के मंच से गोंदिया- बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस के दो मिनट  ठहराव का शुभारंभ आज दिनांक 07.01.2020 को  सांसद, बलिया  वीरेंद्र सिंह (मस्त)एवं  विधायक,बैरिया  सुरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया । इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन  शिव प्रताप सिंह यादव,जन सम्पर्क अधिकारी  अशोक कुमार,सहायक वाणिज्य प्रबंधक  ए.के.सुमन,सहायक मंडल इंजीनियर  योगेंद्र मिश्रा, सहायक मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर  ए के श्रीवास्तव एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं भारी संख्या क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे ।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में  सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने गोंदिया एक्सप्रेस के ठहराव को एक सामान्य प्रक्रिया बताई। उन्होंने कहा वर्तमान सरकार में रेलवे में बहुत से विकास कार्य चल रहे है । इन कार्यों में से कुछ कार्य सुरेमनपुर स्टेशन पर भी प्रगति पर है और इसके लिए भरपूर धन अवमुक्त किया गया है । कुछ दिन पूर्व ही छपरा-बलिया रेल खण्ड का विद्युतीकरण पूर्ण हुआ है और दोहरीकरण का कार्य मूर्त रूप ले रहा है । यह दोहरीकरण का कार्य सुरेमनपुर समेत इस खण्ड पर पड़ने वाले स्टेशनों पर अतिरिक्त प्लेटफार्म,पैदल ऊपरी गामी पुल, स्टेशन भवन सुधार एवं विभिन्न यात्री सुख सुविधाओं की सौगात ले कर आ रहा है । उक्त कार्यो के पूर्ण हो जाने पर इस रूट पर भी मेन रूटों की तरह तीव्रगामी गाड़ियों की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने सुरेमनपुर के नागरिकों को गोंदिया के ठहराव के लिए शुभकामनाएं दी और नसीहत दी टिकट लेकर ही यात्रा करेंगे तभी यह ठहराव स्थाई रूप से मिलेगा ।
इस अवसर पर पधारे सभी का स्वागत करते हुए  विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि बड़े लंबे संघर्ष के बाद ऐसा अवसर आया है जब सुरेमनपुर से मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के लिए सीधी ट्रेन सुविधा मिली है । उन्होंने गोंदिया एक्सप्रेस के ठहराव के लिए सांसद श्री मस्त एवं रेलवे प्रशासन के प्रति हृदय से आभार प्रकट किया ।
इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं विभिन्न पदाधिकारियों ने सांसद  वीरेंद्र सिंह मस्त एवं विधायक  सुरेंद्र सिंह के प्रयासों और उसे पूरा करने पर आभार व्यक्त किया ।
ज्ञातव्य हो कि  शुभारंभ के पश्चात 7 जनवरी,2020 से  गाड़ी संख्या 15231 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस सुरेमनपुर स्टेशन पर  15:26 बजे  पहुंचकर 15:28 बजे रवाना होगी । इसी प्रकार गाड़ी संख्या 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस 01:26 बजे पहुँचकर 01:28 बजे रवाना होगी ।
रेल प्रशासन द्वारा गोंदिया एक्सप्रेस को सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव छः माह के लिए प्रायोगिक आधार पर गया है । कार्यक्रम का संचालन सहायक वाणिज्य प्रबंधक  ए.के.सुमन एवं धन्यवाद ज्ञापन जन सम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने किया ।