Breaking News

बलिया : अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में जयपुरिया बलिया के खिलाड़ियों ने बलिया का लहराया परचम : चार गोल्ड व तीन सिल्वर मेडल किया अपने नाम

 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में जयपुरिया बलिया के खिलाड़ियों ने बलिया का लहराया परचम : चार गोल्ड व तीन सिल्वर मेडल किया अपने नाम

बलिया 7जनवरी 2020: बलिया का जयपुरिया स्कूल के बच्चे धीरे धीरे पढ़ाई के साथ साथ पाठ्येतर कार्यक्रमो में भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाना शुरू कर दिये है । जयपुरिया स्कूल बलिया के बच्चों ने फरीदाबाद में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में बलिया का झंडा बुलंद किया है ।
 बता दे कि दिल्ली के फरीदाबाद में आयोजित एसकेएसआई इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में बलिया के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बदौलत खिलाड़ियों ने चार गोल्ड व तीन सिल्वर मेडल प्राप्त कर स्कूल के साथ-साथ जनपद का नाम रौशन किया. इस प्रतियोगिता में वर्ल्ड कराटे फेडरेशन के रेफरी व अपने जीवन का 50 साल कराटे के क्षेत्र में खपाने वाले कराटे लीजेंड जापान के सेंसई मुनिरो कंजवा ने अपने कर कमलें से सारे खिलाड़ियों को पुरस्कार से नवाजने के साथ उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. गौरतलव हो कि इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने नेपाल, बंगलादेश, श्रीलंका, भुटान, कनाडा, उजबेकिस्तान के खिलाड़ियों को मात देकर भारत का दबदबा कायम रखा और अपनी ओजस्वी प्रतिभा का परचम लहराया ।
  प्रतियोगिता के क्रम में यश यादव ने नेपाल के खिलाड़ी को 0-8 से हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया. वहीं ज्योत्यादित्य ने कंबोडिया के खिलाड़ी को 0-8 से हराकर गोल्ड जीता. इसी क्रम में लड़कियां भी कहीं से पीछे नहीं रही और खुशी सिंह ने नेपाल के खिलाड़ी को आठ-एक से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसी क्रम में शशिकला ने बांग्लादेश के खिलाड़ी को आठ-दो से मात देकर गोल्ड मेडल जीता. इसके अलावा फजीलत, रूद्र प्रताप व खुशी सिंह को सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ. जबकि रूद्रांश तिवारी को दो ब्रोंज मेडल, प्रणवकांत को दो ब्रोंज, अर्नव को दो ब्रोंज, आयुष को ब्रोंज, मयंक व तान्या को ब्रोंज मेडल प्राप्त हुआ. उपरोक्त सारे खिलाड़ियों को वर्ल्ड कराटे फेडरेशन के रेफरी व अपने जीवन का  50 साल कराटे के क्षेत्र में खपाने वाले जापान के सेंसई मुनिरो कंजवा ने अपने कर कमलें से पुरस्कार से नवाजा. टीम के कोच राजीव कुमार राय को भी पुरस्कार से नवाजा गया, इस दौरान बच्चों ने अपने प्रदर्शन का श्रेय अपने कोच राजीव कुमार राय को दिया. गौरतलव हो कि उपरोक्त प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये बलिया से टीम विगत 26 दिसंबर से रवाना हुई थी, सोमवार को खिलाड़ियों के जनपद आगमन पर कराटे प्रेमियों ने सभी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया.