Breaking News

बलिया : ओझवलिया में आयोजित हुआ जन संवाद कार्यक्रम : भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित दुबे की अध्यक्षता में ग्रामीणों को समझाया गया CAA और NRC की उपयोगिता व उद्देश्य


 ओझवलिया में आयोजित हुआ जन संवाद कार्यक्रम : भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित दुबे की अध्यक्षता में ग्रामीणों को समझाया गया CAA और NRC की उपयोगिता व उद्देश्य







दुबहड़ (बलिया) 4 जनवरी 2020 ।। सांसद आदर्श ग्राम ओझवलिया में शनिवार को  भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के दिशा- निर्देश पर दुबहड़ मण्डल के अध्यक्ष अमित दुबे की अध्यक्षता में जन-संवाद कार्यक्रम के तहत  ‌नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए इस कानून के  उद्देश्यो एवं कारणों के महत्व को बतलाया गया तथा साथ ही विपक्षी पार्टियों द्वारा समाज में भ्रम, अफवाह एवं झूठ फैला कर क्षुद्र स्वार्थों की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उनकी कड़ी निन्दा की गयी ।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं दुबहड़ मण्डल संयोजक राजीव मोहन चौधरी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताणित धार्मिक अल्पसंख्यकों अर्थात हिन्दू,सिख,जैन, बौद्ध, ईसाई और पारसी लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने
के लिए बनाया गया है ना कि यहां से मुस्लिम भाईयो को देश से निकालने के लिए । इसमें किसी को डरने व भ्रमित होने की तनिक भी आवश्यकता नहीं है । उक्त तीनों देशों से आये हुए वे लोग जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 की निर्णायक तारीख तक प्रवेश कर लिया था वे सभी भारत के नागरिकता के पात्र होंगे।
मण्डल अध्यक्ष अमित दुबे ने सीएए को राष्ट्रहित में अत्यंत महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि विपक्ष, वोटबैंक की राजनीति करने के लिए भ्रम फैला कर दुष्प्रचार कर रहा है इन सबसे बचकर रहना है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया है ।
आचार्य पंडित हजारी प्रसाद द्विवेदी स्मारक समिति के सचिव सुशील कुमार द्विवेदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार असंख्य विस्थापित शरणार्थियों को सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार दिया जाएगा । कहा कि  कुछ अराजकतत्वों द्वारा यह भ्रामक कुप्रचार किया जा रहा है कि इस कानून से NRC बनाया जायेगा, मुसलमानों में भय व्याप्त कर कुत्सित राजनीति, राष्ट्रविरोधी एवं विभाजनकारी ताकतें कर रही है जिनसे हमें सदैव सतर्क रहते हुए उनका प्रतिकार करना है तथा एक दूसरे को जागरूक करते हुए जिम्मेदार नागरिक का फर्ज अदा करना है ।
इस अवसर पर भाजयुमो के मण्डल अध्यक्ष अनूप जी, ग्राम प्रधान विनोद दुबे, शशिकांत चौबे, दीनदयाल मिश्रा, नित्यानंद चौबे, सोनू दुबे, श्रीशचंद्र पाठक, रमेश चंद्र पाठक, नन्हकू कन्नोजिया,विक्की गुप्ता,अक्षय कुमार,छोटू शर्मा, सत्यनारायण गुप्ता,रामदर्शन वर्मा  सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।अध्यक्षता अमित दुबे एवं संचालन आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी स्मारक समिति के सचिव सुशील कुमार द्विवेदी ने किया।