Breaking News

महराजगंज से बड़ी खबर : थानेदार पर भड़के MLA , कहा, वर्दी उतर जाएगी,सुनील हत्याकांड में मृतक के पिता व भाई की गिरफ्तारी पर भड़के विधायक जी, वीडियो वायरल

महराजगंज से बड़ी खबर : थानेदार पर भड़के MLA , कहा, वर्दी उतर जाएगी,सुनील हत्याकांड में मृतक के पिता व भाई की गिरफ्तारी पर भड़के विधायक जी, वीडियो वायरल
ए कुमार

महराजगंज 30 जनवरी 2020 ।। महराजगंज जनपद के बृजमनगंज कस्बे में हुए सुनील हत्याकांड के खुलासे पर थानेदार को दबाव में लेने का फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में विधायक यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वर्दी उतर जाएगी। इतना जांच कराऊंगा। मैं खुद परसो लखनऊ जाऊंगा, उसके बाद तुम्हारी जांच शुरू हो जाएगी। वर्दी पर लगा स्टार कम हो जाएगा। हालांकि धमकाने के सवाल पर न तो थानाध्यक्ष ने खुलकर बोला और न ही विधायक ने।
सुनील हत्याकांड में तीन माह 24 दिन बाद बृजमनगंज पुलिस ने खुलासा किया था। मामले में सुनील के पिता दीपचंद व छोटे भाई अनिल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसपी कार्यालय पर एएसपी आशुतोष शुक्ल ने मंगलवार को खुलासे की जानकारी दी थी। खुलासे के अगले दिन बुधवार को सुनील हत्याकांड के खुलासे को लेकर कुछ लोगों ने विधायक को ज्ञापन दिया। बताया कि बिना किसी साक्ष्य पुलिस ने पिता व भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इतना सुनते ही विधायक तेवर में आ गए। थानेदार विनोद कुमार राय को बुलाकर पूछा कि किस बात में जेल भेजे हो? क्या चाहते थे? इसके बाद समर्थकों से घिरे विधायक का तेवर और गरम हो गया। कहा कि वर्दी उतर जाई। ऐतना जांच कराइब। बिना एविडेंस के कैसे जेल भेज दिए? 48 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में थानेदार कहते हुए सुन-दिख रहे हैं कि सर साक्ष्य है। विधायक ने कहा कि एक दिन में कैसे जांच कर लिया? थानेदार ने कहा कि सर दो माह से जांच कर रहा हूं। इसके बाद विधायक ने कहा कि परसो लखनऊ जाऊंगा। उसके बाद तुम्हारी जांच शुरू हो जाएगी। समर्थकों के हाथ से ज्ञापन लेकर थानाध्यक्ष को देते हुए कहा कि फिर से जांच कराइए।
एसआर केस की आईजी तक होती है मानिटरिंग
विधायक फरेंदा ने सुनील हत्याकांड की विवेचना पर सवाल उठाया है। यह हत्या से जुड़ा मामला है। विधि विशेषज्ञों के मुताबिक पुलिस की भाषा में इसे एसआर केस यानी स्पेशल रिपोर्ट केस कहा जाता है। इसकी मानिटरिंग सीओ, एएसपी, एसपी, डीआईजी व आईजी तक होती है। हर सप्ताह इंस्ट्रक्शन जारी होता है। उसके बाद खुलासा होता है। विवेचना पर अगर किसी को आपत्ति है तो उसे कानूनी रूप से अपनी बात रखनी चाहिए।
विधायक का यह है कहना
वायरल वीडियो के संबंध में फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह का कहना है कि हजार-डेढ हजार की भीड़ मौजूद थी। लोग खुलासे पर सवाल उठा रहे थे। उन्होंने थानाध्यक्ष से कहा कि इसकी निष्पक्ष कराइए। यही बात उन्होंने एएसपी से भी कहा।

विधायक महोदय को कुछ लोगों ने सुनील हत्याकांड को लेकर ज्ञापन दिया था। खुलासे व कार्रवाई पर थानाध्यक्ष विनोद कुमार राय ने कहा कि विवेचना सही हुई है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई हुई है।