Breaking News

किसान दिवस में जिलाधिकारी बलिया ने दिया निर्देश : 28 तक कर ले अवशेष किसानों का डाटा अपलोड


 किसान दिवस में जिलाधिकारी बलिया ने दिया निर्देश : 
28 तक कर ले अवशेष किसानों का डाटा अपलोड  




बलिया 19 फरवरी 2020 ।। शासन के निर्देशानुसार किसान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में हुई। किसान दिवस प्रत्येक बुधवार को आयोजित होगा। जिलाधिकारी ने बीमा कंपनी के पोर्टल पर अवशेष किसानों का डाटा 28 फरवरी तक अपलोड कर लेने का निर्देश एलडीएम को दिया। साथ ही विधुत विभाग के सम्बन्धित अधिकारी को जर्जर तार शीघ्र ठीक करा लेने को कहा।
    जिलाधिकारी श्री शाही ने किसान क्रेडिट कार्ड कैम्प के माध्यम से 28 फरवरी तक बनाने बना लेने के लिये एलडीएम से कहा। किसान दिवस में मुन्ना यादव की बिमित भैंस का प्रार्थना पत्र निस्तारित नही होने की जानकारी आयी। जिस पर जिलाधिकारी ने अगले बैठक के पहले  कर लेने का निर्देश दिया। सुरहा ताल के क्षेत्र में बाढ़ से खरीफ की बुवाई न होने पर क्षतिपूर्ति का आंकलन करने के लिये राजस्व विभाग, एसडीएम सदर व एसडीएम बांसडीह को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
     जिलाधिकारी ने कहा कि चौरा कथरिया, सोहाव व डुमरिया में यूरिया तत्काल आपूर्ति कराये, योजनाओं से सम्बन्धित लाभार्थियों की सूची अगली बैठक में उपलब्ध कराने का निर्देश दिये। खराब नलकूप को तत्काल ठीक कराने को कहा। विकास खंड गड़वार के अंतर्गत ग्राम पंचायत शाहपुर में 6 से 7 हेक्टेयर जमीन जल निकास की व्यवस्था न होने के कारण फसल नष्ट हो रही है। इसका निराकरण एसडीएम सदर व बीडीओ गड़वार को संयुक्त निरीक्षण कर अवगत कराने को कहा। बैठक में सीडीओ बद्री नाथ सिंह, जिला कृषि अधिकारी व किसानगण उपस्थित रहे
-------------

बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देशानुसार 14 फरवरी के क्रम में नशा एवं नशीले पदार्थों के सेवन के रोकथाम हेतु दिए जाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए उपयुक्त संस्थान/व्यक्तिगत जिनके द्वारा जनपद में नशा एवं नशीले पदार्थों के सेवन के रोकथाम के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किए जा रहे हो का नामांकन यथाशीघ्र जिला संघ निषेध कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालय में प्रस्तुत करें।