Breaking News

बलिया में खुशी की लहर : श्री लक्ष्मीप्रपन्न जियर स्वामी जी का 2 मार्च को हल्दी भरसौता में हो रहा है आगमन

बलिया में खुशी की लहर : श्री लक्ष्मीप्रपन्न जियर स्वामी जी का 2 मार्च को हल्दी भरसौता में हो रहा है आगमन

बलिया 22 फरवरी 2020 : भारत के महान मनीषी संत श्री त्रिदंडी स्वामी महाराज के शिष्य श्री लक्ष्मीप्रपन्न जियर स्वामी जी 2 मार्च को विकासखंड बेलहरी  के हल्दी भरसौता  गांव आ रहे हैं. भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का समापन 7 मार्च को भंडारे के साथ होगा.
आयोजन रणधीर सिंह चीक्कू ने बताया कि ज्ञान यज्ञ को लेकर यज्ञ समिति की बैठक रोज हो रही है. यज्ञ की सारी व्यवस्था हो गई है. हल्दी भरसौता  गांव के   पास स्थित बागीचा में कार्यक्रम होगा.
उन्होंने बताया कि 2 मार्च  से रोज सुबह 6:00 से 7:00 बजे तक आरती होगी. शाम 4:00 से 6:00 बजे तक श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ होगा. कथा ज्ञान यज्ञ में उत्तर प्रदेश और बिहार के श्रद्धालु भारी संख्या में भाग लेंगे.
जिला मुख्यालय से कथा स्थल है 16 किमी दूर

संत जीयर स्वामी का कथा स्थल जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर पूरब दिशा में स्थित है. उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को कथा स्थल पर पहुंचने की सुविधा रेलवे और सड़क मार्ग दोनों से है.
स्टेशन पर उतरकर बलिया माझी मार्ग पर किसी भी साधन से जा सकते हैं. रेलवे स्टेशन के सामने से कथा स्थल पर जाने के लिए ऑटो रिक्शा, रोडवेज बस, प्राइवेट बस, जीप, ई-रिक्शा की सुविधा होगी.
श्रद्धालुओं को हल्दी भरसौता  ढाला से  मात्र कुछ  चंद कदमों पर कथा स्थल मिलेगा. मार्ग को पूरी तरह व्यवस्थित तथा चिन्हित किया गया है. बाहरी श्रद्धालुओं को कथा स्थल तक पहुंचने की सुविधा का यज्ञ समिति ने पूरा प्रबंध किया है.