Breaking News

बलिया : प्रभारी मंत्री अनिल राजभर की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक,469 करोड़ 80 लाख के प्रस्ताव का अनुमोदन


बलिया : प्रभारी मंत्री अनिल राजभर की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक,469 करोड़ 80 लाख के प्रस्ताव का अनुमोदन

सभी सदस्यों को मिलजुल कर विकास कार्यो की रफ्तार बनाए रखने की अपील

बलिया 10 फरवरी 2020: प्रभारी मंत्री अनिल राजभर की अध्यक्षता में सोमवार को जिला योजना समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें कुल 4 अरब 69 करोड़ 80 लाख रुपये के प्रस्ताव पर चर्चा के बाद सर्वसम्मति से अनुमोदन हुआ। बैठक में वर्ष 2020-21 में प्रस्तावित कार्यों और उसके सापेक्ष अनुमानित परिव्यय पर भी चर्चा हुई।
प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बजट सत्र से पहले जिला योजना समिति की बैठक कर लेने के निर्देश मुख्यमंत्री जी द्वारा मिले थे। उन्होंने साफ किया कि विकास कार्यों में धन की कमी कोई बाधा नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। इस बातचीत का उद्देश्य यही है कि सभी जनप्रतिनिधियों के सुझाव के साथ विकास कार्यों की प्रगति बनाई रखी जा सके। उन्होंने भरोसा दिलाया कि विकास कार्य से संबंधित हर प्रस्ताव को कार्ययोजना में शामिल किया जाएगा। गंगा किनारे गांवों और पिछड़े गांवों के प्रस्ताव को प्राथमिकता पर लिया जाएगा।
बैठक में विभागवार परियोजनाओं के लिए मिले प्रस्ताव पर चर्चा हुई। ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के लिए दस लाख की मांग करने पर युवा कल्याण अधिकारी से जरूरी जानकारी ली। हर ब्लॉक स्तर पर ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। जिपं सदस्य अमित यादव ने रतसर सरकारी अस्पताल पर दो डॉक्टर में से एक को हटाने पर मांग किया कि वहां मरीजों की भीड़ को देखते हुए दो डॉक्टर को तैनात किया जाए। इस पर मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने रतसर में दूसरे डॉक्टर की भी तैनाती करने का निर्देश सीएमओ को दिया। सदस्य चन्द्रप्रकाश पाठक द्वारा भव्य मंगल पांडेय द्वार बनवाने की मांग पर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को निर्देश दिया कि इसे अनिवार्य रूप से कार्ययोजना में शामिल करें।

जल निकासी की बेहतरी पर जोर

- शहर में जलजमाव की समस्या और बेहतर तरीके से जल निकासी पर भी चर्चा हुई। एनसीसी तिराहा से कुंवर सिंह चौराहे तक सड़क के दोनों तरफ सुंदरीकरण कराने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस बीच बड़े नाले का फ्लो बढ़ाने पर सभी सदस्यों ने जोर दिया। इसके लिए नगरपालिका चेयरमैन अजय कुमार को प्रस्ताव देने को कहा गया। ईओ दिनेश विश्वकर्मा ने बताया कि यह पानी कटहल नाला में गिरेगा। वहीं, कदम चौराहे से स्टेशन तक के नाले का पानी रेलवे लाइन से होते हुए कटहल नाला निकल जाएगा। इस कार्य पर सभी सदस्यों ने हामी भरी। अंत में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सभी का आभार जताया। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान,विधायक धनंजय कनौजिया, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे, सुशील पांडेय, जिपं सदस्य संजय यादव, पम्मी प्रकाश सिंह, चंद्रशेखर सिंह, विजय शंकर, रवि यादव, अनंत मिश्रा के अलावा सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, डीएफओ श्रद्धा यादव व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।