Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : अपनी अभद्र टिप्पणी के लिये सीएमओ ने निर्भया के दादा से मांगी मांफी,6 दिन पुराना अनशन हुआ समाप्त

 बलिया से बड़ी खबर : अपनी अभद्र टिप्पणी के लिये सीएमओ ने निर्भया के दादा से मांगी मांफी,6 दिन पुराना अनशन हुआ समाप्त






नरही बलिया 14 फरवरी 2020 ।। बहादुर बिटिया निर्भया के गांव में चिकित्सक ,सड़क आदि की सुविधाओं की मांग को लेकर चल रहे धरने के छठे दिन सीएमओ बलिया द्वारा अपनी गलती स्वीकार करने के बाद धरना समाप्त हो गया । एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव द्वारा सड़क निर्माण की बात कहीं गई ,वही आरसीसी रोड जो छतिग्रस्त हुआ है उसको मरम्मत कराने की बात भी कही गई । सीएमओ द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बिजली पानी की तत्काल व्यवस्था उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया । इसके बाद धरने पर बैठे सभी लोगों ने धरने को समाप्त कर दिया । बता दे कि कल ही सीएमओ बलिया डॉ पीके मिश्र ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेडवराकला पर पूर्व में नियुक्त डॉ एसएन राय को हटाकर डॉ आरपी वर्मा को नियुक्त कर दिया था । डॉ वर्मा सोमवार से शनिवार तक इसी स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज देखेंगे । अन्य जरूरी कार्मिकों की भी नियुक्ति कर दी गयी है ।
बता दे कि निर्भया के गांव में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर की अनुपस्थिति को लेकर रविवार से गांव के लोग धरने पर बैठे हुए थे जहां मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पी के मिश्रा द्वारा वाद विवाद में कही गयी बात को लोगो ने  निर्भया पर अभद्र टिप्पणी करार देते हुए इनके निलंबन की मांग करने लगे थे । बाद में यह मामला तूल पकड़ लिया, इसी बीच बिटिया के बाबा लालजी सिंह द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पी के मिश्रा द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर सीएमओ की बर्खास्तगी की मांग को लेकर एक सप्ताह बाद मांग पूरी न होने पर आत्मदाह करने की घोषणा कर दी थी । इस घोषणा के बाद जिला प्रशासन की हरकत तेज हुई और आज एसडीएम सदर के साथ सीएमओ बलिया ने धरनारत ग्रामीणों के बीच पहुंचकर अनजाने में कही गई  अपनी  बात के लिये मांफी मांग ली । जिसको सभी लोगो ने स्वीकार कर ली । इसके बाद निर्भया के बाबा ने सीएमओ को गले लगाकर अनशन समाप्त कर दिया ।
 इसके बाद एसडीएम से एन एच 31 से गांव आने वाली सड़क का ठीक ढंग से निर्माण करने की मांग की गई जिसको एसडीएम सदर ने सहर्ष स्वीकार कर लिया ।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पी के मिश्रा द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बिजली कनेक्शन पानी की व्यवस्था करने के आश्वासन दिया गया । बहादुर बिटिया निर्भया के पिता ने भी धरना समाप्ति का स्वागत करते हुए कहा कि सड़क एवं अस्पताल को प्राथमिकता में रखकर आगे कदम उठाएं। इस मौके पर नायब तहसीलदार जया सिंह कानूनगो रणजीत बहादुर से अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजनाथ दया बाबू डॉक्टर सिद्धार्थ मणि दुबे जयप्रकाश तिवारी उपस्थित रहे।