Breaking News

बेलहरी(बलिया)ब्लॉक प्रमुख ने सरकार पर लगाया विकास कार्य बाधित करने का संगीन आरोप,बीडीसी के अधिकारों का कुंठित किया जाना कारण

बेलहरी(बलिया)ब्लॉक प्रमुख ने सरकार पर लगाया विकास कार्य बाधित करने का संगीन आरोप,बीडीसी के अधिकारों का कुंठित किया जाना कारण

हल्दी,बलिया 20 फरवरी 2020 ।। विकास खण्ड बेलहरी के सोनवानी स्थित ब्लाक मुख्यालय के ड्वाकरा हाल में ब्लाक प्रमुख अर्चना तिवारी की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की पूर्व निर्धारित बैठक गुरुवार को सम्पन्न हुई । बैठक में ब्लॉक प्रमुख का लहजा सरकार द्वारा बीडीसी के अधिकारों में किये गये कटौती के कारण काफी तल्ख रहा । ब्लॉक प्रमुख ने क्षेत्र में विकास अवरोधित होने का ठीकरा सीधे सीधे फोड़ा है ।
 बैठक में सबसे पहले पिछले दिनों किये गये कार्यो की पुष्टि आय व्यय के साथ की गयी। इस बैठक में मनरेगा योजना के तहत 2020-21के लिए श्रम बजट के लिये तीन करोड़ 75 लाख से अधिक का प्रस्ताव पास किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, अंत्योदय मिशन, मनरेगा योजना, स्वच्छता, आयुष्मान भारत आदि पर विस्तार से चर्चा की गयी।

 बैठक में ब्लाक प्रमुख अर्चना तिवारी ने कहा कि क्षेत्र पंचायत के अधिकारो को सरकार द्वारा कुंठित करने के कारण क्षेत्र का समुचित विकास नही हो पा रहा है।वही क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने 14 वें राजवित्त व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के बन्द मानदेय को फिर से चालू करने की मांग की गयी।इस मौके पर बीडीओ राजेश कुमार यादव,एडीओ पंचायत शशिभूषण दुबे,प्रधान  शिव जी यादव,परमेश्वर,बबलू सिंह,कमलेश प्रसाद,संतोष,उदय,सचिव शशांक शेखर पांडेय,दिलीप सिंह,प्रेमप्रकाश सिंह,विनोद तिवारी,अशोक मिश्र आदि के साथ रोजगार सेवक,जल निगम से अमन कुमार,सीएचसी सोनवानी के प्रभारी डॉ०मुकर्रम,सहित सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य,प्रधानगण उपस्थित रहे।इस मौके पर अभी आगंतुको का आभार ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी ने व्यक्त किया तथा बैठक का संचालन बीडीओ ने किया।