Breaking News

रसड़ा बलिया : समस्याओं के प्रति चुप न रहे ,उठाये आवाज : रिचा वर्मा

समस्याओं के प्रति चुप न रहे ,उठाये आवाज : रिचा वर्मा

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने रसड़ा में लगाया जागरूकता शिविर


बलिया 19 फरवरी 2020 ।। जिला विधिक सेवा प्राधिरण कीओर से सोमवार को रसड़ा तहसील के जूनियर हाई स्कूल बछईपुर) पर सामाजिक कल्याण योजनाओं के प्रावधानों एवं निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 से सम्बधित शिविर लगाया गया ।
      प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने विभन्न कल्यणकारी योजनाओ की जानकारी दी और उससे लाभान्वित होने को कहा। उन्होंने कहा कि आपके घर मे या मुहल्ले में किसी प्रकार की समस्या हो तो आप चुप न रहे। उसकी शिकायत सम्बन्धित विभाग को दे। उन्होंने कहा कि कभी कभी ऐसा देखा जाता है कि यह समस्याओं को लेकर सम्बंधित व्यक्ति को यह समझ में नही आता कि शिकायत कहा और किससे करे। ऐसी स्थिति में आप अपनी शिकायत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में एक सादे कागज पर लिख करके कर सकते है। आपकी शिकायत को सम्बंधित विभाग को निस्तारण के लिये भेज दिया जायेगा।
     श्रीमती वर्मा ने कहा कि जमीन, बैंक, इन्श्योरेंस व पारिवारिक विवाद के मामले चल रहे उसे आप प्राधिकरण के माध्यम से आपसी समझौते के माध्यम से निस्तारित करा सकते है। इस मौके पर प्रधान हरिन्दर, अध्यापक, राजेश यादव, ऊष्मा सिंह, कल्पना व मीना सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।