Breaking News

लखनऊ नगर निगम व ठेकेदार की लापरवाही ने ली मासूम की जान :जन्मदिन से चंद घंटों पहले दो साल की मासूम को ऐसे आई मौत कि मातम में बदल गयी खुशियां

लखनऊ नगर निगम व ठेकेदार की लापरवाही ने ली मासूम की जान :जन्मदिन से चंद घंटों पहले दो साल की मासूम को ऐसे आई मौत कि मातम में बदल गयी खुशियां

लखनऊ 5 फरवरी 2020 ।। लखनऊ में चिनहट के सरिता विहार में बिल्डर और नगर निगम की लापरवाही से दो साल की मासूम शिवांगी दुबे की मौत हो गई। वह 8 फीट गहरे सीवर टैंक में डूब गई। हादसे की जानकारी पर परिवारीजनों ने उसे निकालकर पास के निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी। परिवारीजनों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। परिवारीजनों के मुताबिक, शिवांगी का बुधवार यानि आज जन्मदिन था। परिवारीजन उसकी तैयारी में लगे थे। हादसे के बाद बिल्डर लापता हो गया। पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। सरिता विहार कॉलोनी में विपिन दुबे पत्नी शिखा और दो साल की मासूम बेटी शिवांगी संग रहते हैं।

शिवांगी का जन्मदिन आज मनाया जाना था। इसके लिए परिवार तैयारी में लगा था। पड़ोस में त्रियाक्षा बिल्डर्स की ओर से मकान का निर्माण कराया जा रहा है। शिवांगी खेलते-खेलते उस निर्माणाधीन मकान में चली गई। अचानक वह आठ फीट गहरे सीवर टैंक में गिर गई। जब शिवांगी काफी देर तक नहीं मिली तो परिवारीजनों और पड़ोसियों ने तलाश शुरू की।

इसी दौरान पड़ोस में बन रहे मकान में काम कर रहे चेतन की नजर टैंक पर पड़ी। परिवारीजनों के साथ चेतन को मासूम का शव डूबा मिला। परिवारीजनों ने बिल्डर प्रदीप पाठक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसे बच्ची की मौत का जिम्मेदार ठहराया है।

कॉलोनी में रहने वाले बाकी परिवारों ने भी प्रदीप पाठक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कई बार कहने के बाद भी उसने इस टैंक को ढका नहीं, जिसके चलते बच्ची इस टैंक में जा गिरी। लोगों का आरोप है कि नगर निगम में भी इसकी फोन कर शिकायत की गई थी, पर उनकी ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।