Breaking News

ललितपुर से बड़ी खबर :आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ललितपुर निवासी मुरारी लाल जैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

 ललितपुर से बड़ी खबर :आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ललितपुर निवासी मुरारी लाल जैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 
ए कुमार


ललितपुर 24 फरवरी 2020 ।।आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता ललितपुर निवासी मुरारी लाल जैन (55) की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई। मुरारी लाल जैन आम आदमी पार्टी के मंडल संयोजक व यूपी के सह प्रभारी थे। इसके अलावा वह आरटीआई एक्टिविस्ट भी थे।
रविवार को वह आप नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह के जुलूस में भाग लेने लखनऊ गये थे।
रात को वह पुष्पक एक्सप्रेस से ललितपुर आ रहे थे। सोमवार सुबह उनका शव ललितपुर के थाना जाखलौन अंतर्गत नारायणी नदी के पुल के पास पड़ा मिला।
लोगों व परिजनों ने उनकी हत्या किये जाने की आशंका जताई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। सूचना पाकर आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह भी ललितपुर के लिए रवाना हो गये।

आप नेता मुरारी लाल जैन गत रविवार रात को लखनऊ से ललितपुर पुष्पक एक्सप्रेस से लौट रहे थे। सोमवार की सुबह यूपी-एमपी की सीमा से सटे जाखलौन थाना क्षेत्र के धौर्रा रेलवे स्टेशन के पास नारायणी नदी के पुल के नीचे से उनका शव बरामद किया गया। शव के पास ही मुरारीलाल जैन का बैग और अन्य सामान भी पड़ा मिला है। जानकारी के मुताबिक, मुरारी लाल जैन रविवार रात लखनऊ से आम आदमी पार्टी की बैठक में भाग लेकर ललितपुर पुष्पक एक्सप्रेस से लौट रहे थे। आरटीआई एक्टिविस्ट होने के साथ ही मुरारी लाल जैन माफियाओं के खिलाफ आवाज बुलंद करने में भी मुरारीलाल जैन सबसे आगे रहा करते थे। उनकी मौत से जिले की जनता स्तब्ध है। सूचना मिलते ही समाजसेवियों और अन्य पार्टियों के नेताओं का उनके घर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।