Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : 102 व 108 एम्बुलेंस का टैक्सी के रूप में हो रहा है प्रयोग,दलाल के पकड़ाने पर खुला राज

बलिया से बड़ी खबर :  102 व 108 एम्बुलेंस का टैक्सी के रूप में हो रहा है प्रयोग,दलाल के पकड़ाने पर खुला राज
मधुसूदन सिंह

बलिया 10 फरवरी 2020 ।। सरकार मरीजो को घर से अस्पताल तक पहुंचने के कोई दिक्कत न हो इसके लिये 108 नम्बर की एम्बुलेंस सेवा चलाती है । वही गर्भवती महिलाओं को घर से स्वास्थ्य केंद्र/सरकारी अस्पताल तक ले जाने और प्रसव हो जाने के बाद घर वापसी के लिये निःशुल्क 102 नम्बर की एम्बुलेंस सेवा चलाती है । लेकिन बलिया में यह निःशुल्क सेवा टैक्सी में बदल गयी है । इन एम्बुलेंस के चालक प्राइवेट नर्सिंग होम्स में अपने एजेंट/दलाल रख दिये है । ये दलाल एक रूट के चार पांच मरीजो को सेट करके प्रति मरीज 4 से 5 सौ रुपये लेते है और सरकारी एम्बुलेंस से घर घर ले जाकर छोड़ते है । इसका खुलासा स्थानीय ई रिक्शा चालकों की सक्रियता से हुआ । ई रिक्शा संचालकों ने ऐसे ही एक दलाल को सिटी हॉस्पिटल से पकड़ा जो अपने आप को एम्बुलेंस का अधिकारी बताता था । पकड़ा गया दलाल सहतवार का रहने वाला अनीस कुमार है ।

स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी को लेकर जिस तरह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ततपरता दिखा रहे , तो वही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नई नई योजना ला रहे हैं। उससे पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य सेवा बेहतर होने जा रही है पर वही बलिया जनपद में एक नया मामला प्रकाश में आया है जिससे सीएम  योगी और पीएम मोदी के अभियान को बलिया स्वास्थ्य विभाग पलीता लगाता नजर आ रहा है । आपको बता दे कि बलिया जनपद में 102 एम्बुलेंस जो कि गर्भवती महिलाओं को निःशुल्क  चिकित्सालय ले जाती है और प्रसव के बाद अस्पताल से मरीज के आवास तक निःशुल्क पहुंचाने का भी कार्य करती है पर बलिया में एक गिरोह के रूप में 102 और 108 से निजी अस्पताल से भी मरीजो को शुल्क लेकर सेवा देने का कार्य करने का मामला सामने आया है ।

स्थानीय निवासी शिकायतकर्ता ने दावा किया कि 102 और 108 से लगातार निजी अस्पताल से मरीजो को शुल्क लेकर ले जाने और ले आने का कार्य कर रही है जिसको बीच चौराहे से रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द किया गया ।

बाईट-स्थानीय निवासी शिकायतकर्ता







बाईट-आरोपी कर्मी/दलाल







बलिया में 102 और 108 के चल रहे खेल और धन उगाही के मामले पर नोडल अधिकारी डॉ जी पी चौधरी का कहना था कि मामला संज्ञान में आया हैं जिसकी जाँच कराई जा रही हैं जो भी दोषी होगे उन पर कार्यवाही होगी।
बाईट-अपर मुख्य चिकित्साधिकारी /नोडल अधिकारी डॉ जी पी चौधरी