Breaking News

देवरिया : पुलवामा के शहीदों को कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि

पुलवामा के शहीदों को कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि
कुलदीपक पाठक


देवरिया 15 फरवरी 2020 ।।बरहज  क्षेत्र के  बरौली चौराहे पर पुलवामा में आतंकी हमले मे शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई ।पुलवामा में आतंकी हमले में 14 फरवरी ही के दिन 45 जवान शहीद हो गए थे । इस घटना के बाद पूरा देश सकते में आ गए थे । इस घटना के विरोध में देश भर से आवाजें उठीं थी । पुलवामा हमले को 14 फरवरी को पूरा एक साल हो गया । इस घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्घांजलि देने के लिए शहर के कई संगठन आगे आए ।

  लोगों ने भी कैंडिल मार्च में भाग लिया । बरौली चौराहे पर सभी लोग एकत्रित हुए । वहां से अपने हाथों में कैंडिल लेकर पैदल मार्च करते हुए चौराहे के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचे । वहां सभी ने नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी ।

 इस दौरान जिलापंचायत सदस्य प्रत्याशी पंकज सिंह , ने बताया है कि भगत सिंह , सुखदेव , राजगुरु को लाहौर कोर्ट में आज ही के दिन फांसी की सजा सुनाई गई थी । लेकिन हमारे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है । इसलिए हमें बताया नहीं गया । इसके अलावा 1 साल पहले पुलवामा में जवानों की बस को आतंकवादियों ने उड़ा दिया था । इस घटना में 45 जबान शहीद हो गए थे इस लिए हमने उन्हें याद करके आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिस में। रौशन कुमार ,अभिनाश , दीपू , शेर अली ,गुड्डू , दिलीप ,राहुल ,मंजेश आदि कार्यक्रम में मौजूद रहे।