Breaking News

बलिया : भाजपा सरकार की शुरुआत ही हुई है दुराग्रह से ग्रसित मानसिकता के साथ ,विपक्षी नेताओं को फर्जी मुकदमे में जेल भेजना इनकी फितरत : नरेश उत्तम पटेल

भाजपा सरकार की शुरुआत ही हुई है दुराग्रह से ग्रसित मानसिकता के साथ ,विपक्षी नेताओं को फर्जी मुकदमे में जेल भेजना इनकी फितरत : नरेश उत्तम पटेल
मधुसूदन सिंह


बलिया 29 फरवरी 2020 ।।  दो छात्र संघ के उद्घाटन के मौके पर बलिया आये समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने प्रेसवार्ता में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को दुराग्रह से शुरुआत से ही ग्रसित बताया है । कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश व देश की सरकारों का एक ही एजेंडा है कि विरोधियों को फर्जी मुकदमो में फंसा कर जेल भेजकर पूरे प्रदेश व देश मे भय का माहौल बनाना एक मात्र एजेंडा है । इनका न तो बेरोजगारी को दूर करने की इच्छा है,न ही किसानों की आमदनी को बढ़ाने में ही दिलचस्पी है । भाजपा के नेताओ ने सरकार बनने से पहले वादा किया था कि प्रति वर्ष 1 करोड़ नौकरियां देंगे । मोदी जी को गद्दी पर बैठे हुए 6 साल हो गये , वादे के अनुसार 12 करोड़ बेरोजगारों को नौकरियां मिल गयी होती, लेकिन ऐसा नही हुआ है, 12 करोड़ छोड़िये लाखो में भी नौकरियां नही दी गयी । किसानों की आमदनी को दुगना करने की बात करने वाली भाजपा सरकार किसानों को सिर्फ धोखा दे रही है । पिछले 70 सालों से उद्योगपतियों को अपने उत्पाद का मूल्य निर्धारित करने का तो अधिकार है लेकिन अन्नदाता कहलाने वाले किसान को अपनी फसल का मूल्य निर्धारित करने का अधिकार नही है ? कहा कि जबतक देश का अन्नदाता खुशहाल नही होगा, देश का विकास संभव नही है । कहा कि भाजपा सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों और परम्पराओ को तोड़ रही है । भाजपा सरकार में अगर बेरोजगार रोजगार मांगने के लिये संवैधानिक तरीके से प्रदर्शन करते है तो सरकार रोजगार नही लाठी देती है । किसान अपने बकाये के भुगतान के लिये जब आवाज उठाते है तो लाठियों के बल पर आवाज को दबाया जा रहा है । महिलाओ पर लाठियां बरसायी जा रही है, सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले मीडिया और यहां तक न्यायालय का भी तानाशाही के बल पर आवाज दबाने का काम कर रही है । कहा कि भाजपा सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है । CAA और NRC  का पूरे देश मे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन के चलने से सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को और कुचलने पर लगी हुई है ।
  आजम खान को पत्नी व पुत्र के साथ जेल भेजने की कार्यवाही को विद्वेष के साथ की गयी कार्यवाही को बताते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध करती है और आगे भI करती रहेगी । खनन घोटाले में पूर्व सीएम व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ सीबीआई के द्वारा पूंछताछ किये जाने की संभावना पर बोलते हुए श्री पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार की मानसिकता शुरू से ही विपक्ष विरोधी है । हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोकसभा में देश मे जाति आधारित जनगणना कराने की मांग उठायी है और कहा है कि जिसकी जितनी जन संख्या उसके अनुपात में आरक्षण/हिस्सेदारी मिलनी चाहिये लेकिन भाजपा सरकार द्वारा जो NRC के लिये 31 बिंदु पर सूचना मांगी गई है उसमें जाति आधारित सूचना का कोई कालम ही नही है । भाजपा के सहारे बिहार में सत्तासीन एनडीए की नीतीश सरकार ने भी जाति आधारित जन गणना का प्रस्ताव पारित करके केंद्र को भेजकर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष की मांग का समर्थन किया है । कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खराब है , थानों की नीलामी हो रही है । इस बात का खुलासा करने वाले अधिकारी को ही दंडित कर दिया गया है । कहा कि जनता नफरत के सहारे बांट कर राज करने वाली , उद्योगपतियों के हित को ध्यान में रख कर चलने वाली भाजपा की सरकार को हटाने का वक्त आ गया है ।
इस प्रेसवार्ता में सपा कार्यालय पर लोक सभा प्रत्याशी सनातन पांडेय,पूर्व मंत्री नारद राय, पूर्व विधायक गण जय प्रकाश अंचल,गोरख पासवान, मंजू सिंह,संग्राम सिंह यादव, पूर्व मंत्री घूरा राम, पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड़, पूर्व चेयरमैन व विधान सभा प्रत्याशी लक्ष्मण गुप्ता,जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह,वरिष्ठ नेता मनोज सिंह,महावीर चौधरी आदि उपस्थित रहे । जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया , वही सुशील पांडेय कान्ह जी ने सभी मीडिया कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया ।