Breaking News

महराजगंज में जिला कमेटी बनते ही भाजपा में बगावती सुर : सोशल मीडिया पर टिप्‍पणियों मेें भी दिखी नाराजगी : अन्हरा बांटे शिरनी घरवे घराना खाय... राम क चिरई-राम क खेत, खा ल चिरई-भर भर पेट

महराजगंज में जिला कमेटी बनते ही भाजपा में बगावती सुर : सोशल मीडिया पर टिप्‍पणियों मेें भी दिखी नाराजगी :अन्हरा बांटे शिरनी घरवे घराना खाय...  राम क चिरई-राम क खेत, खा ल चिरई-भर भर पेट
ए कुमार

महराजगंज 17 फरवरी 2020 ।। महराजगंज में सत्तारुढ भाजपा की जिला कमेटी बनते ही सुर्खियों में आ गई है। पार्टी में विचारधार व पुराने लोगों को हाशिए पर करने, जातिगत समीकरणों को धता बताने और एक ही विधानसभा से आधी कमेटी बनाने सहित हाल-फिलहाल भाजपा में आए लोगों को तरजीह देने के आरोपों की झड़ी लग गई। सूची जारी होते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी। सोशल मीडिया पर सूची चस्पा कर बगावती पोस्ट लिखे जाने लगे हैं। सोशल मीडिया पर भाजइपायों का दर्द तो छलक ही रहा है, साथ ही एक सक्रिय कार्यकर्ता ने ट्विट कर प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री से आपत्ति जता दी है।

कुछ इस तरह के हैं पोस्ट

एक यूजर ने पोस्ट किया है कि-लगातार प्रदेशों में हार के बाद भी कार्यकर्ता की उपेक्षा करना भारी पड़ने वाला है - नई टीम महराजगंज। इसी यूजर ने लिखा है -महराजगंज की नयी टीम देखकर हंसी आ रही है और रोना भी। अन्हरा बांटे शिरनी घरवे घराना खाय... पोस्ट कर अपनी पीड़ा दर्शायी है। इस पोस्ट पर एक कमेंट है कि राम क चिरई-राम क खेत, खा ल चिरई-भर भर पेट।

भाजपा से जुड़े एक यूजर ने पोस्ट किया है-गोरखपुर जिले से मिला महराजगंज जिले को भाजपा जिला महामंत्री, बधाई। इसके अलावा महराजगंज के...विवेकहीन, गोरखपुर से आकर बौद्धिक देगा... पोस्ट पर कमेंट बाक्स में खूब कमेंट आ रहे हैं। भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता राजीव द्विवेदी ने रविवार को फेसबुक पर पोस्ट किया कि मेरी शिकायत को गंभीरता से लेने के लिए भाजपा प्रदेश नेतृत्व के प्रति आभार।

नई ज्वाइनिंग को महत्व, पुराने से किनारा

जिला कमेटी बनते ही पार्टी में गुटबंदी दिखने लगी है। 21 सदस्यीय कार्यकारिणी में तीन पद अभी रिक्त हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार एक विधायक के खासमखास को सूची में जगह नहीं मिली है तो सदर विधानसभा से नौ लोग शामिल किए गए हैं। एक महामंत्री गोरखपुर से संबंधित बताए जा रहे हैं तो दूसरे दलों से हाल ही में आए लोगों को कमेटी में जगह मिल गई। आपत्ति इस बात को लेकर भी है कि एक पदाधिकारी को पांचवी बार जगह मिली तो एक को पांचवी बार इस लायक क्यों नहीं समझा गया। ?
ट्विट कर हाईकमान तक पहुंचाई गई आपत्ति
भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता राजीव द्विवेदी कहते हैं कि कार्यकारिणी में पुराने लोगों को जगह न मिलने को लेकर उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री को ट्विट किया है। उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया गया है।कमेटी में हर क्षेत्र व नए-पुराने लोगों को प्रतिनिधित्व मिला है। संगठन के निर्देश पर नए लोगों को जगह मिली है।
परदेशी रविदास, जिलाध्यक्ष-भाजपा