Breaking News

रांची : स्वास्थ मंत्री ने प्रेस क्लब को सौंपी एंबुलेंस : शिव शिष्य परिवार ने कराया है एंबुलेंस उपलब्ध ,झारखण्ड में भी खुलेंगे मुहल्ला क्लिनिक

स्वास्थ मंत्री ने प्रेस क्लब को सौंपी एंबुलेंस :
शिव शिष्य परिवार ने कराया है एंबुलेंस उपलब्ध ,झारखण्ड में भी खुलेंगे मुहल्ला क्लिनिक
 
रांची 14 फरवरी 2020: अब दिल्ली की तर्ज पर झारखण्ड में भी मुहल्ला क्लिनिक खोलने की तैयारी चल रही है । यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने शिव शिष्य परिवार द्वारा भेंट की गई एम्बुलेंस को प्रेस क्लब को सौपते हुए कही । स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को शिव शिष्य परिवार द्वारा उपलब्ध करायी गयी एंबुलेंस को प्रेस क्लब को सौंपा. इस दौरान मंत्री ने शिव शिष्य परिवार के इस कार्य की सराहना की. मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करना हम सबका एक लक्ष्य है. इसमें समाज के जागरूक लोगों की भागीदारी महत्वपूर्ण है. 
 
मौके पर मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कोई काम नहीं करेगी. लेकिन जिन्होंने गड़बड़ी की है. उसे सजा जरूर मिलेगी. चाहे वह चीफ सेकरेट्री का बेटा हो या मुख्यमंत्री का. मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कुछ जगहों पर अटल क्लिनिक के नाम पर कुछ क्लिनिक खोला, लेकिन आज उसका कहीं पता नहीं है. 
 
हम जनसंख्या के हिसाब से मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे, ताकि आम आदमी को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो सके. मंत्री से जब यह पूछा गया कि क्या राज्य सरकार एक रुपये में महिलाओं के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री बंद कराने जा रही है. इस पर मंत्री ने कहा कि हम महिलाओं को मुफ्त रजिस्ट्री से बेहतर सेवा राज्यवासियों के लिए लेकर आ रहे हैं. इससे राज्य के हर नागरिक को फायदा होगा.   स्वास्थ मंत्री ने कहा कि वह पत्रकारों के बीमा को लेकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे़  शिव शिष्य परिवार के सलाहकार अर्चित आनंद ने कहा कि इससे पत्रकारों को काफी सहूलियत होगी. 


मंत्री बन्ना गुप्ता का जनता दरबार आज
 
रांची 14 फरवरी 2020 : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का जनता दरबार 14 फरवरी को दिन के दो बजे से कांग्रेस भवन में लगाया जायेगा. इसमें मंत्री जनता की स्वास्थ्य सेवा संबंधी समस्याओं को सुनेंगे और इसका निराकरण करेंगे. ज्ञात हो कि राज्य के मंत्रियों द्वारा महीने में कम से कम एक दिन जनता दरबार लगाया जायेगा. इसमें लोगों की समस्याएं सुनी जायेंगी. 
 
कड़े कदम उठाने से भी नहीं हिचकेंगे : मंत्री
 
मंत्री ने कहा कि राज्य के चिकित्सक हमारे मार्गदर्शक हैं. उन्हीं के नेतृत्व में हम इस सेवा को बेहतर कर सकते हैं. चिकित्सक सेवा करें, हमारा दरवाजा उनके लिए खुला हुआ रहेगा. लेकिन अगर व्यवस्था नहीं सुधरी, तो हम कड़े कदम उठाने से भी नहीं हिचकेंगे. पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि आप चिकित्सकों से कुछ ज्यादा ही प्रेम से बात करते हैं. इस पर मंत्री ने कहा कि तो क्या पिस्टल सटाकर डॉक्टरों से बात किया जाये.  
 
एसडीआरएफ का होगा गठन
 
मंत्री ने कहा कि आपदा काल में जिस प्रकार से हम एनडीआरएफ की मदद लेते हैं. उसी प्रकार से राज्य सरकार एसडीआरएफ का गठन करने जा रही है. पहले चरण में इसमें जैप के जवानों को ट्रेनिंग देकर रखा जायेगा. इसके बाद ग्रामीण क्षेत्र के युवा जो बेहतर तैराकी करते हैं. उसको इसमें जोड़ा जायेगा. किसी के डूबने पर इन युवाओं की मदद ली जायेगी. जो युवा इसमें बेहतर कार्य करेंगे. उन्हें उसी प्रकार का इंटेंसिव दिया जायेगा.(साभार)