Breaking News

गोरखपुर : दूसरे के नाम पर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक की नौकरी कर रहा था शख्स, जांच के बाद हुआ निलंबित

दूसरे के नाम पर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक की नौकरी कर रहा था शख्स, जांच के बाद हुआ निलंबित
ए कुमार

गोरखपुर 15 फरवरी 2020 ।। दूसरे के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी करने वाले बड़हलगंज के प्राथमिक विद्यालय खजुरी पांडेय में तैनात सहायक अध्यापक नीरज पांडेय को बेसिक शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है आरोप है कि नीरज पांडेय देवरिया के एक परिषदीय विद्यालय में तैनात शिक्षक के दस्तावेजों का कूटरचित इस्तेमाल कर नौकरी कर रहे हैं। देवरिया के रहने वाले बालमुकुंद पांडेय ने इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा विभाग से जनवरी में की थी।
      जांच के दौरान जब नीरज के हाईस्कूल के प्रमाणपत्रों की जांच कराई गई तो पूरा खेल खुलकर सामने आया है। शिकायतकर्ता बालमुकुंद ने बताया कि देवरिया के ग्राम बिशुनपुरा निवासी नरेंद्र कुमार पांडेय दूसरे के नाम और दस्तावेजों का इस्तेमाल कर नीरज पांडेय के नाम से अपनी सेवाएं बेसिक शिक्षा विभाग में दे रहा है।
अब तक जांच में आरोपी के हाईस्कूल का अंकपत्र संदिग्ध मिला है जिसके आधार पर विभाग ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दोनों ही शिक्षकों को सत्यापन के लिए विभाग में बुलाया है विस्तृत जांच के बाद आरोपी शिक्षक को बर्खास्त किया जाएगा वही बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि बड़हलगंज के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक के ऊपर दूसरे के प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी हासिल करने का आरोप लगा है प्राथमिक जांच में आरोप सही लग रहे हैं फिलहाल शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।