Breaking News

बीएसएफ जवान के भाई से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर हुआ जालसाजी,एसएसपी गोरखपुर से की शिकायत

बीएसएफ जवान के भाई से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर हुआ जालसाजी,एसएसपी गोरखपुर से की शिकायत
ए कुमार                                                                             
                                                                        गोरखपुर 22 फरवरी 2020 ।। रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर बीएसएफ जवान का भाई जालसाजी का शिकार हो गया शनिवार को जवान  एसएसपी से मिलकर कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र सौंपा एसएसपी के आदेश पर उरुवा पुलिस सक्रिय हो गई आरोपित उरुवा ब्लॉक में तैनात सेक्रेटरी उमेश प्रसाद पर लगा है।

उरुवा क्षेत्र के जिगिना बुजुर्ग गांव निवासी अजय कुमार राक बीएसएफ में जवान हैं। वह आसाम में बांग्लादेश के बार्डर पर तैनात हैं। जवान के एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उरुवा क्लॉक में तैनात सेक्रेटरी उमेश प्रसाद से मई 2018 में मुलाकात हुई। सेक्रेटरी मूलत: गोला क्षेत्र के रतनपुरा गांव का रहने वाला है वह बेरोजगार युवकों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। वह उसके झांसे में आ गए और अपने भाई जसवंत कुमार की नौकरी के लिए बात किए। रेलवे में नौकरी दिलाने के लिए उसने तीन लाख रुपये की मांग की।

वह 3 मई 2018 को उनके खाते में 80 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया जबकि शेष रकम 2.20 लाख रुपया उन्होंने नकदी दिया। नौकरी नहीं दिला पाने पर वह रुपये की मांग करने लगे। इस पर वह आनाकानी करने लगा। दबाव बनाने पर वह एक लाख रुपये दे दिए जबकि शेष रकम दो लाख का अपनी पत्नी के खाते का चेक दिया। चेक भजाने के लिए वह बैंक में लगाए तो वह बाउंस हो गया। बीएसएफ जवान शुक्रवार को मुख्यमंत्री दरबार और शनिवार को डीएम और एसएसपी से मिलकर प्रार्थना पत्र सौंपा। एसएसपी के आदेश पर उरुवा पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।