Breaking News

गोरखपुर से बड़ी खबर: सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस पर खतरा, आईबी, एलआईयू ने जारी किया अलर्ट

गोरखपुर से बड़ी खबर: सीएम योगी आदित्यनाथ के होली जुलूस पर खतरा, आईबी, एलआईयू ने जारी किया अलर्ट
ए कुमार


गोरखपुर 29 फरवरी 2020 ।। गोरखपुर में होली के जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। एक बार फिर खतरे की आशंका जाहिर करते हुए आईबी, एलआईयू ने भी रिपोर्ट दी है। इसे देखते हुए पुलिस अफसरों ने सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जिन रास्तों से मुख्यमंत्री का काफिला गुजरेगा वहां के रास्तों पर पड़ने वाले सभी दुकान और आवासों के मालिकों और कर्मचारियों के नाम, पता सहित सभी जानकारी पुलिस जुटा रही है। शहर के होटल-धर्मशाला, मुसाफिर खाना सहित उन स्थानों पर ठहरने वालों का पूरा व्योरा रखने को कहा गया है। लम्बे समय से ठहरे लोगों के बारे में पुलिस पूरी जानकारी भी जुटा रही है। शहर में किराये पर रहने वाले लोगों की भी तस्दीक कराने को कहा गया है। मकान मालिक को हिदायत दी जा रही है कि अपने किरायदारों के बारे में पूरी जानकारी पुलिस को दें। उधर, लखनऊ ने भी मुख्यमंत्री के सुरक्षा इंतजाम की पूरी फाइल तलब कर ली है।

घंटाघर से निकलता है जुलूस

होली में घंटाघर से जुलूस निकलती हैं। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्षों से शामिल होते आए हैं। इसी जुलूस के दौरान माहौल बिगाड़ने की उत्पाती साजिश रच सकते हैं। इसे देखते हुए नेपाल सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। एसएसबी के साथ ही पुलिस कर्मचारियों को अफसरों ने सतर्क किया है।

पुलिसवालों की छुट्टी रद्द

जिले में पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी होली तक रद कर दी गई है। जुलूस मार्ग के घरों पर पुलिस की तैनाती तो होगी ही वहां पर ईंट, पत्थर की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। यह जांच आखिरी दिन भी की जाएगी। मुख्यमंत्री के जुलूस से पहले रिहर्सल किया जाएगा