Breaking News

जयपुर में बने सोने-चांदी के इन सैट्स में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को परोसा जाएगा लंच-डिनर

जयपुर में बने सोने-चांदी के इन सैट्स में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को परोसा जाएगा लंच-डिनर
ए कुमार


जयपुर 22 फरवरी 2020 ।।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा महज दो दिन में शुरू होना वाला है. ट्रंप परिवार का स्वागत करने के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं.वहीं हीरे जवाहरात की कारीगरी में देश और दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाने वाला राजस्थान(rajsthan) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा में भी अपनी अहम भूमिका निभाने जा रहा है. राजस्थान के अरुण ग्रुप ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान लंच और डिनर के लिए विशेष लग्जरी सोने- चांदी के कटलरी और टेबल वेयर का निर्माण किया है.'अतिथि देवो भव:'की परंपरा को निभाते हुए देशी-विदेशी पावणों के आतिथ्य के लिए विख्यात राजस्थान की संस्कृति और कारीगरी ट्रंप की भारत यात्रा में अपनी छाप छोड़गी. राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उनके लंच और डिनर समेत ब्रेकफास्ट के लिए विशेष कटलरी सैट तैयार किया गया है.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं.
यह कटलरी सैट राजस्थान के अरुण ग्रुप ने जयपुर में तैयार किया है.अरुण ग्रुप पूर्व में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान विशेष कटलरी सैट तैयार कर चुका है.
ट्रंप के भारत दौरे के लिए खास तौर पर तैयार किए गए गोल्ड और सिल्वर प्लेटेड ये कटलरी सैट और टेबल वेयर दिल्ली में लंच और डिनर में नजर आएंगे.
अरूण ग्रुप का दावा है की इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के समय भी उन्होंने ही विशेष कटलरी और टेबल वेयर का निर्माण किया था.अरुण ग्रुप ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की ट्रॉफियों के निर्माण सहित कई बेहतरीन उत्पादों के जरिए सात समंदर पार तक अपनी पहचान बनाई है.
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी के लंच और डिनर के लिए तैयार की गई इस विशेष कटलरी और टेबल वेयर निर्माता अरुण पाबूवाल का कहना है कि इसके लिए उन्हें तीन सप्ताह पहले ऑर्डर मिला था।