Breaking News

डीएम बलिया का निर्देश/अपील : ज्यादा दिन की दवा ना लें, रोज खुलेगी दवा की दुकान,व्यक्तिगत खरीद के लिए मंडी गए तो होगी कार्रवाई,शहर में 15 दिन व गांव में 20 दिन बाद ही मिलेगा सिलेंडर

ज्यादा दिन की दवा ना लें, रोज खुलेगी दवा की दुकान,व्यक्तिगत खरीद के लिए मंडी गए तो होगी कार्रवाई,शहर में 15 दिन व गांव में 20 दिन बाद ही मिलेगा सिलेंडर

बलिया 28 मार्च 2020 ।। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने लोगो से अनुरोध किया है कि आवश्यकता से अधिक दिन की दवाओं को न खरीदे । जिलाधिकारी ने कहा कि दवा की दुकानें प्रतिदिन खुल रही हैं, लेकिन फिर भी कुछ लोग पर्ची पर लिखे दिन से भी ज्यादा दिन की दवा लेने की जिद मेडिकल स्टोर कर कर रहे हैं। उन्होंने दवा विक्रेताओं को निर्देश दिया है कि पर्ची पर जितने दिन की दवा लिखी है उतने दिन की ही दवा दें।

शहर में 15 दिन व गांव में 20 दिन बाद ही मिलेगा सिलेंडर

जिलाधिकारी ने कहा, यह भी देखा जा रहा है कि लोग 3-4 महीनों के लिए सिलेण्डर रखने के प्रयास में हैं। इससे एजेन्सियों पर अनावश्यक भीड़ लग रहीं है। इसके अतिरिक्त इण्डेन से सम्बन्धित गैस एजेन्सियों पर कम्पनी द्वारा करायी जा रही आपूर्ति अपेक्षित न होने के कारण इन एजेन्सियों पर परेशानी हो रही है। बताया कि सम्बन्धित कम्पनी के अधिकारी को पत्र व दूरभाष से निर्देश दिया गया है कि बलिया में आपूर्ति की स्थिति सुधारें। सभी को जरूरत के हिसाब से सिलेण्डर मिल सके, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। सभी एजेन्सी यह सुनिश्चित करें कि शहर क्षेत्र में सिलेण्डर की आपूर्ति पूर्व सिलेण्डर के 15 दिन के उपरान्त और ग्रामीण क्षेत्र में 20 दिन के उपरान्त ही करायी जाय। होम डिलीबरी से ही आपूर्ति की जाय।

व्यक्तिगत खरीद के लिए मंडी गए तो होगी कार्रवाई

लॉकडाउन की अवधि में फल, सब्जी व खाद्यान्न आदि की आपूर्ति बनी रहे, इसके लिए जिले की सभी कृषि उत्पादन मंडियों में कार्य हो रहा है। परन्तु, यह देखा जा रहा है कि काफी संख्या में लोग घरों के लिए आवश्यक सामग्री आसपास की खुली दुकानों पर न खरीद कर मण्डी में चले जा रहे हैं। सभी मण्डी समितियों के सचिव व सम्बन्धित थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है कि मंडियों में व्यक्तिगत घरों की सामग्री खरीदना मना है। मंडियों को खुलने के दौरान निरीक्षण करें। यदि कोई व्यक्तिगत खरीदारी के लिए जा रहा है तो उसके विरूद्ध विधिक कार्यवाही करें और उनके वाहन को सीज करें।