Breaking News

गोरखपुर से मास्क गायब : 39 लोगों के सैंपल भेज गया पुणे लैब


गोरखपुर से मास्क गायब : 39 लोगों के सैंपल भेज गया पुणे लैब
ए कुमार

गोरखपुर 5 मार्च 2020 ।।शहर में स्वाइन फ्लू और कोरोना वायरस की दहशत के बीच अचानक मास्क की मांग कई गुना बढ़ गई है। गुणवत्तायुक्त मास्क बाजार में ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। बड़े पैमाने पर मेडिकल  स्टोरों से मास्क की मांग आ रही है, लेकिन दवा की थोक मंडी भालोटिया आपूर्ति करने में अक्षम है, क्योंकि आपूर्तिकर्ता कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। थोक व्यापारियों के अनुसार दिल्ली, कोलकाता व मुंबई से भी एन 95 मास्क की मांग आ रही है। भालोटिया मार्केट में सर्जिकल सामान की करीब 15 दुकानें हैं। प्रत्येक दुकानदार पहले एक डिब्बा (50 पीस) गुणवत्ता वाला मास्क एन 95 मंगाते थे, जो करीब दो माह में बिकता था। इधर कोरोना व स्वाइन फ्लू की दशहत में एन 95 मास्क अचानक बाजार से खत्म हो गए।
गोरखपुर जिले का मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर जिले में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट और अब तक 39 लोगों के मामले आए हैं जिनका सैंपल एकत्र करके पुणे स्थित लैब को भेज दिया गया है और तब तक उनका सावधानीपूर्वक अन्य जांचों को किया जा रहा है।
वही नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि नगर निगम प्रशासन ली पूरी तरह से तैयार है और जनता के बीच जागरूकता का अभियान शुरुआत किया गया है।
वही गोरखपुर के मेयर सीताराम जायसवाल ने कहा सभी लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति स्वयं जागरूक हो और सावधान सुरक्षित रहें ।इस महामारी से बचने के लिए देसी उपचारों पर ही भरोसा करने का सलाह दिया।
वही नगर निगम उप मेयर अजय राय ने कहा कि हम लोग पूरे मामले पर नजर रखे हैं और अपनी भी पूरी तैयारी कर रहे हैं ताकि किसी स्थिति से निपटा जा सके।
वहीं मेडिकल कॉलेज के दवा व्यापारी ने कहा कि अच्छे स्तर के मास्क की कमी हो गई है और हमें डिमांड के अनुरूप सप्लाई नहीं मिल पा रही है



बाइट--मुख्य चिकित्सा अधिकारी गोरखपुर

बाइट--सीताराम जायसवाल मेयर गोरखपुर

बाइट--अंजनी कुमार सिंह नगर आयुक्त गोरखपुर

बाइट--दवा व्यापारी

बाइट--अजय राय उप मेयर गोरखपुर