Breaking News

बलिया : एसडीएम सिकंदरपुर ने किया 3 विदेश से आये लोगो को लीलकर में होम क्वारण्टाइन, सीएचसी की जांच में कोरोना मरीजो के लिये बना वार्ड नही था सेनिटाइज ,न थी सीएमएस के पास विदेश से लोगों की सूची

एसडीएम सिकंदरपुर ने किया 3 विदेश से आये लोगो को लीलकर में होम क्वारण्टाइन, सीएचसी की जांच में कोरोना मरीजो के लिये बना वार्ड नही था सेनिटाइज ,न थी सीएमएस के पास विदेश से लोगों की सूची
मधुसूदन सिंह

बलिया 23 मार्च 2020 ।।  रविवार को जनता कार्फ्यू के दौरान उपजिलाधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग ने लीलकर में तीन ऐसे व्यक्तियों को जो विदेश से आये थे होम क्वारण्टाइन करने के बाद स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पहुंची। जहां पर उन्होंने आइसोलेशन वार्ड का गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड मे मौजूद चिकित्सा अधीक्षक से पूंछा कि जब कोरोना के संदिग्ध को इस वार्ड से जिला अस्पताल रेफर किया जाता हैं तो क्या इसके बाद वार्ड को सेनेटाइज किया जाता हैं, जवाब मे चिकित्सा अधीक्षक ने  बताया कि हमारे पास सेनेटाइजर की उपलब्धता नहीं हैं, जिस पर उपजिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई व आइसोलेशन वार्ड को जल्द से जल्द सेनेटाइज कराने की बात भी कहीं। इसके बाद उपजिलाधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय कुमार तिवारी से विदेश से आयें लोगों की लिस्ट मांगी गयी जिसके जबाब में  मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अपने मोबाइल पर लगातार ऊंगलियां फिराते नजर आये, पर लिस्ट नहीं दिखा सकें। जिस पर उपजिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर किया।


पत्र प्रतिनिधियों द्वारा पूछे जाने पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि सीएमओ से बात कर मैनें लिस्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा हैं। जल्द ही लिस्ट स्वास्थ्य केन्द्र पर उपलब्ध हो जायेगी।
 बता दे कि डॉ एके तिवारी इस सीएचसी पर एक दशक से अधिक वर्षो से कार्यरत है और लखनऊ से दो साल पहले गैर जनपद के लिए आये स्थानांतरण आदेश के वावजूद आज भी जमे हुए है ।

वहीं इस संबंध मे जब जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उपजिलाधिकारी के निर्देशन मे टीम बनाई गई हैं। जो क्षेत्र मे दौरा कर अस्पतालों मे होने वाली कमियों व गलतियों को इंगित कर जिला प्रशासन को रिपोर्ट करेंगी। इसके आधार पर होने वाले कमियों को जल्द ही दूर कर लिया जायेगा। वहीं जिम्मेदारों द्वारा अगर जान बुझकर की गई गलतियों के लियें कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई की जायेगी।