Breaking News

सभी अधिकारी अपने मुख्यालय पर ही रहें मौजूद,जमाखोरी या मुनाफाखोरी पर तत्काल पहुंच करें कार्रवाई :डीएम बलिया

सभी अधिकारी अपने मुख्यालय पर ही रहें मौजूद,जमाखोरी या मुनाफाखोरी पर तत्काल पहुंच करें कार्रवाई :डीएम बलिया

बलिया 25 मार्च 2020: लॉकडाउन के दौरान सभी एसडीएम और सीओ तहसील मुख्यालय पर ही रात्रि विश्राम करेंगे। इनके अलावा आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी विभाग जैसे बिजली विभाग, टेलीफोन विभाग, नगर विकास विभाग, विकास विभाग के सभी बीडीओ, सभी अस्पतालों के प्रभारी चिकित्साधिकारी और पुलिस अधिकारी अपने-अपने मुख्यालय पर ही रात को रहेंगे।
इस बाबत जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर कहा है कि सभी एसडीएम को अपने-अपने तहसील क्षेत्र के लिए इमरजेंसी रिस्पांस अफसर नामित कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान उनके द्वारा तहसील क्षेत्र में तैनात अन्य विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों को कोविड-19 बचाव और रोकथाम के लिए आवश्यक सेवाओं की व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। इस दौरान जनपद स्तरीय कोई भी अधिकारी स्वयं न तो मुख्यालय छोड़ेंगे और न ही किसी कर्मी को छोड़ेंगे।

जमाखोरी या मुनाफाखोरी पर तत्काल पहुंच करें कार्रवाई

जिलाधिकारी ने यह भी आदेश दिया है कि आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित तहसील क्षेत्र के खाद्य सुरक्षा अधिकारी, विपणन निरीक्षक, पूर्ति निरीक्षक और नगरपालिका/नगर पंचायत के ईओ भी अपने मुख्यालय पर ही रहकर कार्य करेंगे। किसी प्रकार की जमाखोरी या मुनाफाखोरी की शिकायत मिलने पर तत्काल वहां पहुंचेंगे और संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई करेंगे। साथ ही इसकी रिपोर्ट संबंधित एसडीएम के माध्यम से सीडीओ और एडीएम को उपलब्ध कराएंगे।

नगर क्षेत्र में लगातार हो सफाई व सेनेटाइजेशन

जिलाधिकारी श्री शाही ने सभी नपा/नपं के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया है कि सभी अपने मुख्यालय पर रह कर अपने नगर क्षेत्र में सफाई, सेनिटेशन, जलापूर्ति और प्रकाश की व्यवस्था बेहतर ढंग से सुनिश्चित कराएं। इसमें अगर कोई लापरवाही हुई तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा।