Breaking News

बलिया : भोजन व राशन वितरण की तेजी से चल रही कार्यवाही, बाहरी जिलों के फंसे मजदूरों के रुकने, खाने-पीने की व्यवस्था : डीएम

भोजन व राशन वितरण की तेजी से चल रही कार्यवाही

बलिया 27 मार्च 2020 ।। जिलाधिकारी ने बताया कि विभिन्न संस्थाओं, संगठनों तथा व्यक्तियों की ओर से निराश्रित, गरीब व्यक्तियों व परिवारों, रिक्शे वालों, फॅंसे हुए मजदूर, खोमचे वालों को यथा आवश्यकता कूक्ड फूड का पैकेट या राशन सामग्री का पैकेट जिला प्रशासन द्वारा वितरित कराया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से दैनिक मजदूरों, मनरेगा जॉबकार्डधारकों तथा ठेला पटरी वालों को अनुमन्य राशन वितरण की कार्यवाही तेजी से करायी जा रही है। जाबकार्डधारकों के खाते में भारत सरकार की ओर से एक हजार रूपया खाता में भेजे जाने का कार्य शुरू हो गया है। ऐसे सभी संगठन जो खाद्यान्न का पैकेट या बने हुए खाने का पैकेट उपलब्ध कराने के इच्छुक हैं, वे सम्बन्धित उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी से सम्पर्क कर उपलब्ध करा सकते हैं, जिनको जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित ऐसे जरूरतमंद व्यक्तियों, परिवारों को उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट व थानाध्यक्ष के माध्यम से वितरित कराया जायेगा। ग्राम प्रधानों से अपील की गयी है कि अपने ग्राम में यह ध्यान रखें कि किसी भी व्यक्ति या परिवार के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न न हो। ऐसे परिवार का तत्काल सहयोग किया जाय। तत्काल सहयोग के लिए कन्ट्रोल रूम व सम्बन्धित उप जिलाधिकारी को भी सूचित करें।

बाहरी जिलों से पैदल आ रहे मजदूरों के लिए भी भोजन की व्यवस्था

जिलाधिकारी ने बताया कि विभिन्न जनपदों से पैदल आ रहे मजदूरों को भोजन के पैकेट व पानी दिए जाने के लिए सभी थानाध्यक्ष को निर्देशित किया जा चुका है। रसड़ा व बलिया शहर कोतवाल द्वारा ऐसा किया भी जा रहा है। समस्त तहसीलों में शुक्रवार को कुल मिलाकर 4 हजार बने बनाए भोजन के पैकेट का वितरण किया गया।


बाहरी जिलों के फंसे मजदूरों के रुकने, खाने-पीने की व्यवस्था

तहसील बैरिया में जयप्रकाशनगर व कोड़हरा नौबरार में गैरजनपद के फंसे मजदूरों तथा तहसील रसड़ा के सीतापुर में लगभग 30 खोमचे वालों के रूकने व खानपान की व्यवस्था सम्बन्धित उप जिलाधिकारी द्वारा करायी गयी है। डीएम ने जनपदवासियों से भी अपील की है कि अपने आसपास इस प्रकार के निराश्रित व फंसे हुए व्यक्तियों तथा जानवरों का अपनी ओर से ख्याल रखें। यदि इस प्रकार की कोई जानकारी प्राप्त होती है तो तत्काल कन्ट्रोल रूम या सम्बन्धित एसडीएम को अवगत कराएं, ताकि उनका सहयोग किया जा सके।