Breaking News

बलिया :शासन के आदेश का कड़ाई से अनुपालन करवाने में बलिया बीएसए हुए फेल ,प्राइवेट स्कूल नही मानते शासनादेश,दो बच्चियों की गई जान

शासन के आदेश का कड़ाई से अनुपालन करवाने में बलिया बीएसए हुए फेल ,प्राइवेट स्कूल नही मानते शासनादेश,दो बच्चियों की गई जान
मधुसूदन सिंह




 बलिया 18 मार्च 2020 ।। प्रदेश का बलिया जनपद ऐसा है जहां प्राइवेट स्कूल संचालकों पर न तो शासनादेश की , न ही जिले के उच्चाधिकारियों के आदेश की परवाह रहती है । ये अपनी मर्जी से स्कूल खोलते और बन्द है । पूरे विश्व मे कोरोना वायरस के चलते आपातकाल जैसी स्थिति है । प्रदेश की योगी सरकार ने भी आदेश जारी करके सभी स्कूल कालेजो को ही बन्द नही किया है बल्कि सभी तरह की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है । लेकिन बलिया में प्राइवेट स्कूल संचालक जहां परीक्षाएं आयोजित कर रहे है वही जहां परीक्षाएं हो गयी है वहां प्रवेश कर रहे है और बलिया के बीएसए और जिला प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है जिसका नतीजा यह हुआ कि आज स्कूल  जा रही दो बालिकाओ की ट्रक की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गयी । मृत बालिकाएं मदर जमीला नेशनल इंटर कालेज फरसाटार थाना उभांव की कक्षा 6 में पढ़ने वाली थी ।
शासन के आदेश के बाद भी स्कूल खुलने की वजह से बुधवार को पढ़ने जा रही कक्षा 6 की दो छात्राओं की मौत सड़क हादसे में हो गयी। घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई तथा मृत छात्राओं के परिजनों को सहायता देने की मांग पर अड़े है।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 2 अप्रैल तक स्कूल कालेज, माल्स इत्यादि बंद करने का स्पष्ट आदेश दिया है। इस क्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी सख्त आदेश दे रखा है। बावजूद इसके निजी स्कूल संचालक मनमानी कर रहे है।
नतीजतन बुधवार को उभांव थाना क्षेत्र के मदर जमीला नेशनल इंटर कालेज में परीक्षा देने के लिए जा रही भुवारी निवासी सोनम (12) पुत्री पिंटू व अंशु (13) पुत्री जसवंत राम की मौत ट्रक की चपेट में आने से हो गई। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में ले लिया। नाराज ग्रामीणों ने नगरा बिल्थरा रोड मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है। मौके पर उभांव, रसड़ा भीमपुरा व नगरा की पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी रसड़ा तथा उप जिलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।