Breaking News

हर घर शौचालय को लेकर अब डीएम बलिया के तेवर हुए तल्ख :बीडीओ, एडीओ (पं) व पंचायत सचिवों संग की बैठक,मुरली छपरा, बांसडीह, नगरा ब्लॉक के बीडीओ,एडीओ पंचायत को सुनाई खरी खरी

हर घर शौचालय को लेकर अब डीएम बलिया के तेवर हुए तल्ख :बीडीओ, एडीओ (पं) व पंचायत सचिवों संग की बैठक,मुरली छपरा, बांसडीह, नगरा ब्लॉक के बीडीओ,एडीओ पंचायत को सुनाई खरी खरी

बलिया 2 मार्च 2020: सीएम योगी द्वारा शौचालय निर्माण को दी गयी अंतिम समय सीमा और सख्त तेवरों का असर अब अधिकारियों के ऊपर साफ दिखने लगा है । इसी कड़ी में आज सभी बीडीओ व डीपीआरओ व एडीओ पंचायतों के साथ डीएम बलिया ने बैठक कर सबको बता दिया कि समय सीमा के अंदर हर हाल में शौचालयों का निर्माण हो जाना चाहिये, नही तो सम्बंधित जिम्मेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी । वही खराब प्रगति वाले तीन ब्लाकों मुरली छपरा, बांसडीह, नगरा के बीडीओ व एडीओ पंचायत की जमकर क्लास ली और समय से कार्य पूर्ण न होने पर गंभीर परिणाम भुगतने को तैयार रहने की चेतावनी दी ।
हर घर शौचालय को लेकर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने अब सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी बीडीओ व एडीओ पंचायत की बैठक में उन्होंने साफ कहा कि अभी भी अगर किसी ग्राम पंचायत में शौचालय मद में धनराशि बची है और कोई परिवार शौचालयविहीन है तो तत्काल उसे धनराशि दें। हर ग्राम पंचायत में सामुदायिक शौचालय का निर्माण होली से पहले हरहाल में शुरू कराने के लिए भी उन्होंने निर्देशित किया। मुरली छपरा, बांसडीह, नगरा ब्लॉक में शिथिल कार्यवाही पर वहां के बीडीओ व एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार भी लगाई।
जिलाधिकारी ने कहा कि अगले कुछ दिनों के बाद मुख्यमंत्री जी सख्ती से इसकी समीक्षा करेंगे, इसलिए सभी एडीओ पंचायत और पंचायत सचिव सुनिश्चित करें कि उनके ग्राम पंचायत में हर घर शौचालय हो। अगर लाभार्थी के खाते में धन चला गया है तो यह भी देख लें कि शौचालय बन गया है या नहीं। बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, डीपीआरओ शशिकांत पांडेय, एडीओ पंचायत अनिल यादव समेत बीडीओ, एडीओ व पंचायत सचिव मौजूद थे।