Breaking News

बलिया :कोरोना पर जिला स्तरीय अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण ,फिलहाल 'क्या करें और क्या न करें', इस पर विस्तार से दी जानकारी



बलिया :कोरोना पर जिला स्तरीय अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण ,फिलहाल 'क्या करें और क्या न करें', इस पर विस्तार से दी जानकारी

संक्रमण से बचने के लिए साबुन से हाथ धोने के बताए तरीके

बलिया 24 मार्च 2020: जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण की तरफ से मंगलवार को  कलेक्ट्रेट सभागार में एडीएम रामआसरे की अध्यक्षता में कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार पर रोकथाम एवं नियंत्रण के सम्बंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें चिकित्साधिकारी/जिला सविलान्स अधिकारी/आरटीओ टीम/जिला पंचायत राज विभाग/माध्यमिक शिक्षा विभाग एवं बेसिक शिक्षा के अधिकारियों को कोरोना वायरस से सुरक्षा के विभिन्न उपाय बताए गए। साबुन से कैसे और कितनी देर तक हाथ धोना है इसकी भी जानकारी दी गई।
एडीएम रामआसरे ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें, इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि यही सब जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक शेयर करना है। हर नागरिक जागरूक हो जाएगा तो निश्चित ही हम सब कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई जीतेंगे।
उन्होंने कहा, लोगों को यह बताना है कि अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें। यदि आपको खांसी या बुखार हो तो किसी के संपर्क में न आएं। यदि किसी व्यक्ति को सर्दी, खांसी या फ्लू जैसे लक्षण हो तो उसके उससे भी संपर्क न बनाएं। जीवित पशुओं के संपर्क या कच्चे/अधपके मांस, सीफूड अथवा अंडों के सेवन से बचें। खेतों में न घूमें, जीवित पशुओं के बाजारों में या जानवरों के वध किए जाने वाले स्थान पर न जाएं। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र एवं समागम में जाने से बचें। किसी से भी  हाथ न मिलाएं। कोरोना के सम्बंध मेंकिसी भी भ्रम से दूर रहें और समाज में भ्रम न फैलाएं। चिकित्सक की सलाह के बिना दवा का सेवन न करें। फिलहाल कोई यात्रा ना करें।
प्रशिक्षण में डीडीओ, डीपीआरओ, बीएसए, एसीएमओ, तहसीलदार रसड़ा रामनारायण वर्मा, तहसीलदार सिकन्दरपुर डीएन गौतम एवं आपदा विभाग से पीयूष सिंह आदि थे।