Breaking News

प्रयागराज : भारतीय किसान यूनियन का धरना दूसरे दिन भी जारी

भारतीय किसान यूनियन का धरना दूसरे दिन भी जारी 


करछना प्रयागराज 20 मार्च 2020 ।।तहसील करछना परिसर में भारतीय किसान यूनियन भानु द्वारा चलाए जा रहा धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा।
धरने पर बैठे किज्ञसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।। तहसील प्रशासन द्वारा वार्ता की पेशकश की गई, लेकिन धरने पर बैठे किसानों ने किसी भी प्रकार से वार्ता करने पर मना कर दिया
किसानों का कहना है कि जब तक एसडीएम और दूसरी लेखपाल राजेंद्र शुक्ला तथा कमला पांडे को निलंबित नहीं किया जाता तब तक धरना जारी रहेगा और केवल आश्वासन पर कोई बात नहीं मानी जाएगी।
 बता दें कि क्षेत्र में भारी ओलावृष्टि एवं बरसात से नष्ट हुई फसलों कि मुआवजे की मांग को लेकर के 14 मार्च को भारतीय किसान यूनियन भानू के मंडल महासचिव केके मिश्र किसानों के साथ एसडीएम को ज्ञापन देने गए थे, जहां ज्ञापन लेने की बजाय एसडीएम के इशारे पर लेखपाल राजेंद्र शुक्ला एवं कमला पांडे ने उन पर हमला बोल दिया । दोनों लेखपालों ने केके मिश्र का मोबाइल छीन लिया और मारपीट की । इसके बाद सैकड़ों किसानों ने तहसील गेट पर धरना शुरू  कर दिया जिसकी सूचना मिलने पर केंद्रीय मंत्री महेंद्र सिंह जी ने किसानों को वार्ता के लिए बुलाया । जहां पर   मंत्री महेंद्र सिंह ने डीएम को बुलाया डीएम ने ज्ञापन लिया और लेखपाल तथा एसडीएम खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया लेकिन 4 दिन बीत जाने के बाद भी दोषियों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई । इस पर भारतीय किसान यूनियन भानु ने करछना तहसील में धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया।  आज धरने के दूसरे दिन भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश महासचिव डॉ बीके सिंह,  मंडल अध्यक्ष राजीव चंदेल, जिलासंरक्षक राजेंद्र तिवारी दुकान जी, जिला संयोजक दीनानाथ शर्मा, नगर अध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव और पंकज साहू धरना स्थल पर पहुंचे एवं तहसील प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही एसडीएम और लेखपाल के खिलाफ कार्यवाही नहीं होगी तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा ।
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन भानु के मंडल महासचिव केके मिश्र ने कहा कि किसानों पर हो रहा अत्याचार अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा हमारी मांगे जब तक पूरी नहीं होंगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा आज धरना स्थल पर सैकड़ों किसानों ने आकर समर्थन दिया और कहा कि यह आंदोलन किसानों के मान सम्मान का विषय है इसमें पूरे जनपद के किसान आक्रोशित हैं और आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं आज आंदोलन में जिला उपाध्यक्ष विनय शुक्ला पंकज मिश्रा ब्लॉक कौंधियारा संगठन मंत्री राहुल सिंह ब्लॉक उपाध्यक्ष भैया जी विशंभर तिवारी आशीष त्रिपाठी लल्लन यादव नरेंद्र आदिवासी  सहित सैकड़ों किसान उपस्थित थे