Breaking News

बलिया : जब पूरी दुनिया मे भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों के आयोजन हो रहे है स्थगित तो मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन क्यो ? क्या इससे नही फैलेगा कोरोना ?

सबसे बड़ा सवाल : जब पूरी दुनिया मे भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों के आयोजन हो रहे है स्थगित तो मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन क्यो ? क्या इससे नही फैलेगा कोरोना ?
मधुसूदन सिंह

बलिया 14 मार्च 2020 ।। पूरे विश्व मे कोरोना वायरस ने त्राहि त्राहि मचा रखी है । एक से देश से दूसरे देश जाने पर सरकारें रोक लगा रही है ।पीएम मोदी स्वयं कार्यक्रमों में जाने से मना कर चुके है , होली मिलन के कार्यक्रम तक स्थगित हो गये , सीएम योगी ने स्वयं आदेश जारी करके सभी स्कूल कालेज ,यहां तक कि एमबीबीएस की कक्षाओं तक की छुट्टी कर दी है , ऐसे में प्रत्येक रविवार को लगने वाली मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन के सम्बंध में आज शनिवार तक कोई भी स्थगित करने का आदेश जारी न होना , यूपी के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की कोरोना के प्रति लापरवाही को साफ दर्शा रहा है । मौसम भी जहां आमजन के लिये प्रतिकूल है और कोरोना वायरस के फैलने के लिये अनुकूल है  । ऐसे में कोरोना के संक्रमण की संभावना बलवती हो जाती है । जब क्लास में बैठने वाले बच्चों को संक्रमण का खतरा है , तो जहां मरीज ही आएंगे वहां क्या संक्रमण का खतरा नही है ?

   मेरा तो स्पष्ट मानना है कि अगर यूपी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकना है तो कुछ दिनों तक मुख्यमंत्री आरोग्य मेला जैसे कार्यक्रमों को स्थगित कर देना चाहिये नही तो यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए अगर यहां यह वायरस फैल गया तो रोकना मुश्किल हो जाएगा ।
  इसके लिये चाहे कोई भी बैठक हो उसमें मास्क का प्रयोग होना चाहिये जो नही हो रहा है ।