Breaking News

बलिया :ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार से खुलेंगी चिन्हित दुकानें, फसल काटने खेतो में जा सकते है किसान

बलिया :ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार से खुलेंगी चिन्हित दुकानें


बलिया 27 मार्च 2020: कोराना वायरस (कोविड-19) को लेकर लागू लॉकडाउन में खाद्यान, फल, सब्जी आदि जैसी आवश्यक सामग्री की दुकानें 28 मार्च से ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुबह 7 से 11 बजे तक खुलेंगी। ग्रामीण क्षेत्रों में दुकान चिन्हित करने की कार्यवाही सम्बन्धित गांव के ग्राम प्रधान द्वारा इस आधार पर की जायेगी कि सम्बन्धित दुकानदार के पास आपूर्ति के लिए पर्याप्त सामान उपलब्ध रहे और दुकान भी ग्राम के केन्द्र में रहे। दुकान के निर्धारण के सम्बंध में सम्बन्धित एसडीएम, बीडीओ व थानाध्यक्ष भ्रमण के दौरान सत्यापन कर उचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। दुकान पर ग्राहकों के बीच एक मीटर की दूरी बनी रहे, इसके लिए चिन्ह लगाया जायेगा।

फसल काटने जाएं किसान, पर खेतों में भी बनाए रखें दूरी

ग्रामीण क्षेत्रों में गेहूं, सरसो, मसूर, चना, मटर आदि की फसलें काटने की स्थिति में आने वाली हैं। इसको देखते हुए ग्राम के किसान व मजदूरों को फसल सम्बन्धित आवश्यक कार्यों को करने की छूट इस अपील के साथ है कि इस दौरान दो व्यक्तियों के बीच एक मीटर की दूरी बनी रहीं। खेतों में भी यह दूरी बनाकर ही काम किया जाए। अपनी व समाज की सुरक्षा के उपाय के लिए हर कोई सतर्क रहें। 

मिलर व गैस एजेन्सी मालिकों संग की बैठक

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि गैस सिलेण्डर, आटा तथा सरसों के तेल आदि जैसे जरूरी सामान की कोई कमी नहीं रहेगी, इसके लिए लगातार समीक्षा की जा रही है। शुक्रवार को आटा मिल और गैस एजेंसी के मालिकों के साथ उन्होंने बैठक भी की। आटा मिल के सभी संचालकों से गेहूॅं के आटा की उपलब्धता पर चर्चा हुई। भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से गेहॅूं की उपलब्धता कराये जाने पर विशेष जोर दिया गया। इसी प्रकार गैस सिलेण्डर के सम्बन्ध में गैस एजेन्सी मालिकों से कहा कि सम्बन्धित कम्पनी के अधिकारियों से वार्ता कर गैस की आपूर्ति बनाए रखें।