Breaking News

बलिया :बाहर से आए सैकड़ों लोगों को प्रशासन ने भेजा घर,बस में बैठाने से पहले की गई थर्मल जांच,सोशल डिस्टेंस व कोरोना से बचाव के भी दिए टिप्स

बलिया :बाहर से आए सैकड़ों लोगों को प्रशासन ने भेजा घर,बस में बैठाने से पहले की गई थर्मल जांच,सोशल डिस्टेंस व कोरोना से बचाव के भी दिए टिप्स





बलिया 29 मार्च 2020: रोडवेज़ पर नई दिल्ली व प्रदेश के अन्य जिलों से आए व्यक्तियों को हर क्षेत्र में बस की व्यवस्था कर भेजा गया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी देवेन्द्रनाथ व संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन ने बकायदा सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए पहले सबकी जांच कराई। फिर उनको एक-एक कर बस में बैठाकर भेजा गया। सभी व्यक्तियों को खाने-पीने का लंच पैकेट भी वितरण दिया गया। सबसे खास बात कि इसमें हर किसी की थर्मल जांच की गई। फिर सबको मास्क, दस्ताना, कैप व कोरोना का स्लीप देकर रवाना किया गया।

मास्क, दस्ताना व घर चिपकाने के लिए दी गई क्वारंटाइन स्लिप

रोडवेज़ पर आए सभी व्यक्तियों को यह बताया गया कि कोरोना के सम्बंध में दी गई स्लीप घर के दरवाजे पर ही चिपकाएं। साथ घर के व्यक्तियों को भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात बरतने को कहें। सावधानी ही बचाव है और बचाव ही एकमात्र इलाज है। जिलाधिकारी ने बताया कि रोडवेज बस से जा रहे हर व्यक्तियों को घर पर ही रहने का निर्देश दिया गया है। उस व्यक्ति की देख-रेख ग्राम पंचायत के आशा, आगनवाड़ी और ग्राम प्रधान के माध्यम से किया जायेगा। ग्राम पंचायत में बने प्राइमरी स्कूलों में ठहरे की व्यवस्था किया जाय और खाना पकाने वाली महिलाओं की व्यवस्था किया जाय। सभी रोडवेज बस के ड्राइवर व कंडक्टर को भी मास्क, दस्ताना व कैप का वितरण किया गया। जनपद से दस रोडवेज बस चलायी गयी। जिलाधिकारी ने बताया कि फिलहाल यह सेवा 24 घण्टे उपलब्ध रहेगी, ताकि किसी को कोई प्रकार परेशानी न हो।








रोडवेज़ पर शौचालय हमेशा खुला रहे

जिलाधिकारी श्री शाही ने रोडवेज बस से समीप बने शौचालय का भी जायजा लिया। कहा कि शौचालय को लगातार खुला रखा जाय। शौचालय पर काफी मात्रा में हैंडवास व डिटॉल साबुन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया, ताकि दूर दराज से आये व्यक्ति अपने हाथ को साफ सुथरा रख सकें। रोडवेज बस स्टैंड पर एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग, एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन, एआरएम सुभाष व अन्य कर्मचारी थे।
------
डीएम-एसपी ने किया राहत सामग्री का वितरण

बलिया 29 मार्च 2020 ।। कोरोना वायरस से आई आपदा के बीच हर जरूरतमंद तक राहत सामग्री के वितरण पर जिला प्रशासन को पूरा जोर है। इसमें जिला मुख्यालय से लेकर तहसील व ब्लाॅक तक अधिकारी लगे हैं। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व एसपी देवेंद्रनाथ ने रविवार को जेपीनगर नई बस्ती में जाकर लोगों को राहत सामग्री का वितरण किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ख्याल रखा गया और चूने से बकायदा चिन्ह बनाकर जरूरतमंदों को बैठाया गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने स्वयं राहत सामग्री की बोरी उठाकर सभी को दिया। राहत सामग्री पाकर सभी के चेहरे पर राहत की खुशी देखने को मिली। इस मौके पर कोतवाल विपिन कुमार सिंह भी थे।
-
नवनिर्मित सीएचसी बसंतपुर व असर्फी अस्पताल का लिया जायजा

बलिया 29 मार्च 2020 ।। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन व अन्नपूर्णा गर्ग के साथ सीएचसी बसंतपुर का जायजा लिया। सीएमओ डाॅ प्रीतम कुमार मिश्रा को निर्देश दिया कि यहां की व्यवस्था को पूरी तरह दुरूस्त करा दें। जरूरत पड़ने पर उसे भी आइसुलेशन वार्ड के रूप में प्रयोग किया जाएगा। वहीं, पहले से ही तैयार किए गए असर्फी अस्पताल का भी जायजा अधिकारियों ने लिया। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है