Breaking News

भीमपुरा बलिया : ग्राम प्रधान व कोटेदार ने भगाया,112 पर कॉल करने पर थानेदार ने सुबह बुलाया, तीन दिनों से परेशान एक परिवार की कहानी

भीमपुरा बलिया : ग्राम प्रधान व कोटेदार ने भगाया,112 पर कॉल करने पर थानेदार ने सुबह बुलाया, तीन दिनों से परेशान एक परिवार की कहानी
बृजेश सिंह 

भीमपुरा बलिया 15 अप्रैल 2020 ।। सरकार लाख समझाये , पर कुछ लोग है कि मानते ही नही है   भीमपुरा थाना क्षेत्र का एक परिवार घर मे राशन न होने के कारण फांकाकशी कर रहा है लेकिन ग्राम प्रधान व कोटेदार है कि मानवता को ताक पर रखकर भगा देते है । अंतिम आश में जब 112 पर फोन करके बताया जाता है कि तीन दिन से राशन खत्म हो गया तो थानेदार साहब कहते है , सुबह थाने आना फिर कुछ व्यवस्था कराएंगे , जबकि सरकार व बलिया के पुलिस अधीक्षक का स्पष्ट आदेश है कि जनपद में अगर कोई भूखे रहने की शिकायत करता है तो उसे तत्काल सहायता मिलनी चाहिये ।
बता दे कि बलिया जनपद के भीमपुरा थाना क्षेत्र के उधरन गांव में एक परिवार के 4 सदस्य जो तीन दिन से दूसरे से मांग कर खाने को विवश है। पीड़ित को ग्राम प्रधान और कोटेदार ने राशन कार्ड न होने पर डॉट कर भागा दिया। हारकर महिला ने डायल 112 को किया फोन पर उसे तत्काल राहत नहीं मिली। पुलिस राशन की व्वयस्था के लिए उसे सुबह थाने पर बुलाया। पुलिस के पहुंचने पर मामला प्रकाश में आने के बाद पड़ोसियों ने राशन व सब्जी दिया। 
बता दे कि थाना क्षेत्र के उधरन गांव निवासी बलिराम शाह  बम्बई में मजदूरी करता है। एक मंडा भी खेती बारी न होने के चलते वह अपने परिवार को लेकर  मुम्बई ही रहता है। 3 माह पहले अपने परिवार को लेकर ससुराल आया था। वही से राशन लेकर अपने घर आया। लॉक डॉउन होने के चलते वह मुम्बई नहीं जा सका। ससुराल से लाया हुआ राशन धीरे धीरे खत्म हो गया। इसके बाद वह प्रधान व कोटेदार से मिला जिसपर उसे 12 किलो अनाज पैसे पर मिला। वह राशन भी खत्म होने के बाद जब पुनः उनके पास परिवार के सदस्य गये तो प्रधान व कोटेदार ने डांटकर भगा दिया। पिछले तीन दिन से परिवार के सदस्य दूसरे से मांग कर भोजन कर रहे है। बुधवार की शाम को जब परिवार ले सदस्यों का धैर्य जबाब दे गया तो बलीराम की पत्नी लक्ष्मीना देवी ने डायल 112 को फोन किया। मौके पर पहुँची डायल 112 ने पूछताछ कर सुबह थाने पर बुलाया कहा कि कल राशन की व्यवस्था करायी जाएगी। पुलिस के पहुचने के बाद जब पड़ोसियों को पता चला तो गांव के अजय सिंह, विजयपाल सिंह ने त्वरित राहत के लिए राशन व सब्जी आदि परिजनों को दिए। उन्होंने कहा कि परेशानी थी तो बताना चाहिए, मदद की जाती।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098