Breaking News

बनारस में आज 12 लोग कोरोना पाजिटिव : दवा व्यवसायी प्रशांत उपाध्याय के पिता,पत्नी ,बहन व डेढ़ माह की बच्ची भी निकली कोरोना पॉजिटिव

बनारस में आज 12 लोग कोरोना पाजिटिव : दवा व्यवसायी प्रशांत उपाध्याय के पिता,पत्नी ,बहन व डेढ़ माह की बच्ची भी निकली कोरोना पॉजिटिव
ए कुमार

वाराणसी 28 अप्रैल 2020 ।। वाराणसी से सबसे बड़ी खबर सामने आई है। यहां कोरोना ने हैट्रिक लगाने के बाद 1 दिन का विराम लिया था। जिसके बाद मंगलवार को एक साथ कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या है। इतनी संख्या में अब तक कोरोना के मामले वाराणसी से नहीं आए थे, जिसके बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है ।

वाराणसी में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते शुक्रवार को भी कोरोना वायरस के 7 मामले सामने आए थे। इसके बाद शनिवार की देर शाम भी 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिर रविवार को 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन इसके बाद सोमवार को कोरोना का कोई मामला सामने नही आया। यह खबर जिले के लोगों के साथ-साथ प्रशासन के लिए भी राहत भरी थी।

 मंगलवार को कोरोना ने एक बार फिर झटका दिया और एक साथ 12 नए मामले सामने आए हैं, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

जिलाधिकारी ने बताया कि दवा कारोबारी प्रशांत उपाध्याय के 4 परिजन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमे उसके पिता,  बहन, पत्नी और डेढ़ महीने की बच्ची शामिल है

इसके अलावा उसके संपर्क में आने वाले 3 दवा के सप्लायर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 इसके अलावा पहाड़िया इलाके के एक मेडिकल स्टोर के कर्मचारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

 डीएम ने बताया कि 3 लोग रेवड़ी तालाब इलाके के भी पॉजिटिव पाए गए है जो एक जमाती के संपर्क में थे।

वहीं 1 अधिवक्ता जो काजीपुरा खुर्द सिगरा इलाके के है वह भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि वाराणसी में अब तक कोरोना के 49 मरीज सामने आ चुके हैं। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 8 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

अब तक जिले में 8 हॉटस्पॉट इलाके थे जो आज 12 पाजिटिव पाये जाने के बाद बढ़ाये जायेंगें

डीएम के अनुसार शाम तक इस पर फैसला होगा





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098