Breaking News

लखनऊ : पाबंदी के बावजूद यूपी की कई मस्जिदों में पढ़ी गई सामूहिक नमाज, पुलिस ने 18 की हुई गिरफ्तारी


पाबंदी के बावजूद यूपी की कई मस्जिदों में पढ़ी गई सामूहिक नमाज, पुलिस ने 18 की हुई  गिरफ्तारी
ए कुमार

लखनऊ 3 अप्रैल 2020 ।। पूरे देश में तेजी से पांव पसार रही कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए सरकार हर तरह के जतन कर रही है, लेकिन कुछ लोग इन प्रयासों पर पानी फेरने पर आमादा हैं। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन में सामूहिक नमाज पर पाबंदी के बावजूद शुक्रवार को कई स्थानों पर लोगों ने मस्जिदों में सामूहिक नमाज पढ़ी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दर्जनों लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और निषेधाज्ञा उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीलीभीत के सदर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को अपराह्न जुमे की नमाज पढ़कर निकले सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि मनाही के बावजूद सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित मस्जिद अब्बासियान में कुछ लोगों ने सामूहिक नमाज पढ़ी। बदायूं में के नब्बे नगला गांव में नमाज के लिए भीड़ जुटाने पर पुलिस ने मौलवी शाबेज को गिरफ्तार कर लिया। ग्राम प्रधान समेत 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं, बरेली के देवरिया में भी सामूहिक नमाज पढ़ने पर आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कासगंज के सोरों के गंगागढ़ मदरसा में मौलाना सहित पांच लोग एकत्र होकर जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया इंस्पेक्टर रिपुदमन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार पांच लोगों को शनिवार को जेल भेजा जाएगा।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098