Breaking News

कोटा से बलिया पहुंचने वाले 212 छात्र और छात्राए में से पहुंचे 44 छात्र छात्राएं,दो होटलों में जांच के बाद प्रशासन ने ठहराया,शेष बच्चो का हो रहा है इंतजार

 कोटा से बलिया पहुंचने वाले 212 छात्र और छात्राए में से पहुंचे 44 छात्र छात्राएं,दो होटलों में जांच के बाद प्रशासन ने ठहराया,शेष बच्चो का हो रहा है इंतजार
मधुसूदन सिंह

बलिया 19 अप्रैल 2020 ।। इंजीनियर डॉक्टर बनने के सपने लेकर तैयारी के लिये राजस्थान के कोटा में गये बलिया के 212 छात्र छात्राओं का दल कोरोना महामारी के चलते वहां फंस गया था । सिर्फ बलिया ही नही यूपी के अन्य शहरों के लगभग 8 हजार ऐसे ही छात्र छात्राएं फंस गए थे जिनके परिजन काफी परेशान हो गए थे और सरकार से बच्चो को वापस लाने की गुहार लगायी थी । ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार ने सभी बच्चों को वापस यूपी लाने का निर्णय किया । उसी के क्रम में बलिया के 212 छात्र छात्राएं बलिया वापस आ रहे है । पहली खेप जो शाम को बलिया पहुंची ,दो बसों में कुल 44 छात्र छात्राएं थी । जिसमे 35 छात्रों को हनुमानगंज के महादेव होटल में और 9 छात्राओं को अशोका होटल में ठहराया गया है । होटल में जाने से पहले इन सभी बच्चों की थर्मल स्कैनिंग के साथ रैपिड टेस्ट किया गया । पहली खेप में बलिया पहुंचे सभी 44 बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है । जिलाधिकारी के अनुसार जिन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है उनको कल रोडवेज की बस से रूट वाइज बैठा कर घर मे भी क्वारंटाइन रहने की हिदायत के साथ घर भेज दिया जाएगा । वही जिनकी भी रिपोर्ट संदिग्ध लगेगी उनको आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा और पुनः टेस्ट कराकर निगेटिव आने पर घर भेजा जाएगा । इस

अवसर पर एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव,जॉइंट मजिस्ट्रेट डॉ विपिन जैन, नायब तहसीलदार जया सिंह,शहर कोतवाल विपिन सिंह, सिविल लाइन्स चौकी इंचार्ज सूरज सिंह भी मौजूद रहे ।
  राजस्थान के कोटा से बलिया पहुचे छात्रों का मेडिकल परीक्षण किया गया। शहर के कई होटलों में रखा गया छात्रों को। बलिया के जिलाधिकारी ने कहा निगेटव पाए जाने पर कल छात्रों को सरकारी बसों से उनके घर भेजा जाएगा।





 देश मे बढ़ते कोरोना के खतरे के बीच राजस्थान के कोटा से 212 छात्र बलिया पहुचे। रोडवेज बस से पहुचे छात्रों को शहर के अलग अलग होटलों में भेजा गया । जहां इन छात्रों का मेडिकल चेकअप किया गया। बलिया पहुचे छात्रों ने बताया कि कोटा में यूपी के 8 हज़ार छात्र है जिनमे से कई छात्र पीजी में रहते है और उनके लिए खाने पीने की भी दिक्कत शुरू हो गई थी ।

बाईट- सलोनी यादव (छात्रा)


वी ओ 2 - बलिया पहुचे छात्रों के थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही रैपिड सेम्पल टेस्ट भी किया गया । बलिया के जिलाधिकारी ने बताया कि कि छात्रों को शहर के विभिन्न होटलों में रखा गया है जिनके के लिए भोजन का भी। इंतज़ाम है। जिलाधिकारी ने कहा कि चीन से आये हुए पाँच लाख रैपिड टेस्ट किट में से 300 किट बलिया को मिला है जिनके जरिये छात्रों का टेस्ट किया जा रहा है । जो छात्र निगेटव पाए जाएंगे उनको कल सरकारी बस से घर भेज दिया जाएगा।

बाईट-श्री हरि प्रताप शाही(जिलाधिकारी बलिया)





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098