Breaking News

बैरिया बलिया :गंगा के बाद अब अग्निदेव ने किया तांडव, दुबेछपरा राष्ट्रीय राज्यमार्ग-31 पर गुजर करने वाले कटान पीड़ितों के आशियाने हुए खाक


बैरिया बलिया :गंगा के बाद अब अग्निदेव ने किया तांडव, दुबेछपरा राष्ट्रीय राज्यमार्ग-31 पर गुजर करने वाले कटान पीड़ितों के आशियाने हुए खाक
डॉ सुनील कुमार ओझा की रिपोर्ट 



दुबेछपरा बलिया 9 अप्रैल 2020 ।। कोरोना के डर से एक तरफ जहां लोग घर मे रहने को मजबूर वही  बाढ़ कटान से बेघर होकर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के दुबेछपरा ढाले पर झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे कटान पीड़ितों पर गुरुवार के दिन अग्निदेव ने जमकर  कहर बरपाया और गंगा जी के बाद इन लोगो के सिर से झोपड़ी का भी साया एक झटके में ही छीन लिया । आज के अग्निकांड के चलते 13 परिवारो की रिहायशी झोपड़ियां व उसमें रखा सारा सामान पल भर में जलकर राख में तब्दील हो गया। ग्राम प्रधान गोपालपुर मनोज यादव की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घंटों मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया, ये लोग एकबार फिर खुले आसमान के नीचे और भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके थे।

 बताते चलें कि बैरिया थाना क्षेत्र के दुबे छपरा ढाले पर एनएच 31 के पटरियो पर डेरा डालकर रह रहे किशुन राम, के झोपड़ी से अचानक आग की लपटें उठने लगी अभी लोग कुछ समझ पाते कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते उदई छपरा निवासी टुनटुन तीयर, पार्वती देवी सकलदीप राम परशुराम तियर, संजीत तियर धनेजा तियर, लालू तियर जैश  तियर, सुनील, गुड़िया पत्नी भोला, सूरज, कंठे राम, की  रिहायशी झोपड़िया धू-धू कर जल कर राख में तब्दील हो गई चीख-पुकार की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया लेकिन आग की लपटें इतनी विकराल थी कि कोई चाह कर भी नजदीक नहीं पहुंच पा रहा था। जब फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तो जैसे तैसे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया आगलगी की इस घटना में तन का वस्त्र छोड़कर सब कुछ आग में जलकर राख हो गया था इस घटना के बाद पीड़ितों में कोहराम मच गया।आगलगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह, उपजिलाधिकारी अशोक कुमार चौधरी, नायब तहसीलदार, ने पीड़ित परिवार को तत्काल रूप से कुछ खाद्य सामग्री, कम्बल, त्रिपाल मुहैया कराया साथ ही   खाने के लिए खिचड़ी का भी प्रबन्ध किया गया। इस दौरान क्षेत्र के लेखपाल एस० एच० ओ० सजंय त्रिपाठी, एस०आई० लाल बहादुर यादव मौजूद रहे।जबकि बैरिया विधानसभा के सपा अध्यक्ष जयप्रकास यादव भी आग लगने की जानकारी मिलते ही देर शाम पहुच कर पीड़ितों में राहत सामग्री वितरण किया। वही सपा नेता मनोज सिंह भी मौके पर पहुच अग्निपीड़ितों को यथा सम्भव मदद देने को भरोसा दिलाया।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098