Breaking News

सिकंदरपुर बलिया : शनिवार की देर रात में लगी आग ने एक परिवार को किया कंगाल,घर गृहस्थी का सारा सामान हुआ खाक, बकरियां भी झुलसी,3 मरी

शनिवार की देर रात में लगी आग ने एक परिवार को किया कंगाल,घर गृहस्थी का सारा सामान हुआ खाक, बकरियां भी झुलसी,3 मरी
सुनील कुमार शर्मा



सिकंदरपुर बलिया 12 अप्रैल 2020 ।। तहसील क्षेत्र के सिवानकला गांव में शनिवार की आधी रात के समय अज्ञात कारणों से एक राजभर परिवार में लगी आग से 2 रिहायशी झोपड़ी सहित उसमें रखा अनाज, कपड़ा, बिस्तर आदि जलकर राख हो गया, जबकि चपेट में आकर छः बकरियां झुलस गई, जिसमें तीन की मौत हो गई। सिवानकला गांव निवासी के मैनेजर राजभर का परिवार शनिवार की शाम खाना खा पीकर सोने चला गया, जबकि मैनेजर के चार बेटे हरिराम, उमेश मुन्ना व राजू भी खा पीकर सो गए। मैनेजर के अनुसार आधी रात के समय बाहर की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। आग की तपन महसूस करके घर की महिलाएं उठ गई और चीखने चिल्लाने लगी। तब तक आग की लपटें घर के अंदर की झोपड़ी को आगोश में ले लिया जिसमें एक दिन पूर्व दवरी करके रखे गए लगभग 20 कुंतल गेंहू भी धू-धू कर जलने लगा, जबतक आसपास के लोग मौके पर दौड़ कर आते और आग बुझाने का प्रयास करते तब तक दोनों झोपड़िया, उसमें रखे अनाज, कपड़े, बिस्तर, चौकी, दो साइकल जलकर नष्ट हो गए, जबकि चपेट में आकर छः बकरिया झुलस गई, जिसमें से तीन की मौत हो गई। अगले दिन सुबह मौके पर पहुंचे लेखपाल ने जायजा लेकर यथासंभव सहायता करने का आश्वासन दिया।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098