Breaking News

बड़ी खबर : 3 मई तक देश मे नही चलेगी यात्री मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें, लॉक डाउन के कारण लिया गया फैसला

बड़ी खबर : 3 मई तक देश मे नही चलेगी यात्री मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें, लॉक डाउन के कारण लिया गया फैसला

वाराणसी 14 अप्रैल 2020 ।। देश के प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा कोरोना महामारी संकट से निपटने के लिये एकबार फिर 15 अप्रैल से 3 मई तक लॉक डाउन बढ़ाने के फैसले के चलते ट्रेनों का संचालन भारतीय रेल ने स्थगित कर दिया है । अब यात्री ट्रेनें 3 मई के बाद संचालित होगी । इस बीच जिन लोगो ने आरक्षण कराया था, उनके रिफंड उनके खाते में वापस चले जायेंगे । यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के जन संपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने दी है ।
पूर्ण अपडेट

  वाराणसी 14 अप्रैल 2020; COVID 19 के मद्देनजर 3 मई 2020 तक सभी यात्री ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गईं। यूटीएस और पीआरएस सहित बुकिंग के सभी टिकट काउंटर अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे।
हालांकि, अगले आदेश तक, ई टिकट सहित ट्रेनों के टिकटों का कोई अग्रिम आरक्षण नहीं है, ऑनलाइन रद्दीकरण की सुविधा कार्यात्मक बनी रहेगी ।  रद्द की गई ट्रेनों के आरक्षण के लिए पूर्ण धन वापसी होगी । जिन ट्रेनों को अभी तक कैंसिल नहीं किया गया है, उन ट्रेनों के अग्रिम टिकट  बुकिंग रद्द करने पर भी पूर्ण धन वापसी की जाएगी।

COVID-19 लॉकडाउन के मद्देनजर किए गए उपायों की निरंतरता में, यह निर्णय लिया गया है कि भारतीय रेल पर सभी यात्री ट्रेन सेवाएं जिनमें प्रीमियम ट्रेनें, मेल / एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्री ट्रेनें, उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि शामिल हैं, 3 मई 2020 तक रद्द  रहेंगी ।
देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल और पार्सल गाड़ियों की आवाजाही बनी रहेगी। यूटीएस और पीआरएस के लिए टिकट बुकिंग के सभी काउंटर अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे। 03 मई के बाद भी, अगले आदेश तक, ई टिकट सहित सभी प्रकार की बुकिंग रद्द रहेगी ।  टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन रद्दीकरण की सुविधा कार्यात्मक रहेगी।  जहां तक ​​3 मई तक रद्द की गई ट्रेनों का सवाल है, रेलवे द्वारा रिफंड स्वचालित रूप से ग्राहकों को ऑनलाइन किया जाएगा, जबकि जिन लोगों ने काउंटरों पर बुक किया है, रिफंड 31 जुलाई तक लिया जा सकता है। रद्द की गई ट्रेनों की बुकिंग के लिए टिकटों का पूरा रिफंड दिया जाएगा।
उन अग्रिम बुकिंग वाले टिकटों के रद्दीकरण की भी पूर्ण वापसी होगी, जिन ट्रेनों को अभी तक  रद्द नहीं किया गया है।







बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098