Breaking News

आशा एवं संगिनियो के लिये 3 हजार मास्क व सेनिटाइजर देने का को चुका है आदेश, भुगतान भी मिलेगा शीघ्र

आशा एवं संगिनियो के लिये 3 हजार मास्क व सेनिटाइजर देने का को चुका है आदेश, भुगतान भी मिलेगा शीघ्र

बलिया 25 अप्रैल 2020 ।। आशा एवं संगिनियों को मास्क एवं सेनेटाइजर दिए जाने एवं ₹ 750/- अप्रैल 2019 से भुगतान करने के संबंध में आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया और सुशील कुमार त्रिपाठी की एक बैठ हुई। श्री त्रिपाठी ने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि पहले जो सामानों के वितरण का आदेश किया गया था उसमें आशा एवं संगिनी का नाम भूल बस लिखा नहीं गया था जिसके कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। इसलिए आशाओं एवं संगिनियों के लिए अलग से लगभग 3000 मास्क व सेनेटाइजर भेजने हेतु डीपीएम व अन्य NHM के अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है उनके माध्यम से पीएचसी वाइज संख्या का निर्धारण कर 27-28 तक सभी सामग्रियां भेज दी जाएंगी!
जहां तक अप्रैल 2019 से देय 750/-₹ अतिरिक्त मानदेय जो स्टेट बजट से दिया जाना था प्रभारी अधिकारियों द्वारा समय से भुगतान हेतु बिल एवं आशाओं तथा संगिनियों का खाता नंबर,आधार नंबर लेखा कार्यालय में प्रस्तुत नहीं होने के कारण भुगतान में विलम्ब हुआ है चुकी यह स्टेट बजट से दिया जाना है जो ट्रेज़री (कोषागार) बलिया के माध्यम से सभी आशाओं एवं संगिनियों के खाते में सिधे भुगतान होना है और ट्रेज़री के भुगतान सिस्टम में आशाओं एवं संगिनियों का खाता अपलोड नहीं है उनका खाता NHM के सिस्टम में है इसे ट्रेज़री एवं लेखा कार्यालय में अलग से अपलोड करना पड़ेगा जो 25 मार्च से ही कोरोना महामारी में अत्यंत व्यस्तता के कारण भी भुगतान के प्रकरण पर प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाई है आशा एवं संगिनी धैर्य बनाए रखें यथाशीघ्र उनका मानदेय भुगतान कराया जाएगा ।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098