Breaking News

जौनपुर के लिए खुशखबरी : आज नही आयी कोई पॉजिटिव रिपोर्ट, 5 पॉजिटिव में से 4 हुए ठीक,1 का अभी चल रहा है वाराणसी में इलाज : डीएम

 जौनपुर के लिए खुशखबरी : आज नही आयी कोई पॉजिटिव रिपोर्ट, 5 पॉजिटिव में से 4 हुए ठीक,1 का अभी चल रहा है वाराणसी में इलाज : डीएम
ए कुमार

जौनपुर 26 अप्रैल 2020 ।। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आज 26 अप्रैल को 19 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है ,सभी नेगेटिव है।
    आज 25 अन्य संदिग्धों के सैंपल लिए गए तथा अब तक जनपद जौनपुर में ऐसे 693 लोगों को चिन्हित किया गया जो संदिग्ध थे, जिनमे क्रोना जैसे लक्षण थे।
   आज तीन केमिस्ट की दुकानों के मालिकों के व कर्मचारियों के तथा 15 सब्जी वालों के भी रैंडम तरीके से सैंपल लिए गए।
   आज तक 560 सैंपल के रिजल्ट आ चुके हैं।अब 133 लोगों के नमूनों की जांच हो कर के आना शेष है।
    15 अप्रैल को एक व्यक्ति शाने आलम का सैंपल पॉजिटिव आया था। एक व्यक्ति मोहम्मद असहद का 23 मार्च को सैंपल पॉजिटिव आया था जिनका इलाज चल रहा है जो ठीक हो गये हैं, और अब इनका सैमपिल नेगेटिव आ गया है। इन्हें अस्पताल से 6/4/2020 को छुट्टी दे दी गई है ये घर चल गये है तथा 2 अप्रैल को दो लोग का सैंपल पॉजिटिव आया था जिसमें एक बांग्लादेश का स्माइल था और दूसरा रांची का यासीन अंसारी था दोनों अस्पताल में भर्ती थी जो ठीक हो गए हैं तथा कल 21 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन इनके खिलाफ वारंट होने के कारण इनको प्रसाद इंस्टिट्यूट की अस्थाई जेल में रखा गया है।
  एक व्यक्ति हाफिज गुफरान जो बदलापुर तहसील के देवरिया गांव का रहने वाला है तथा देवबंद से आया था, का नमूना 8 अप्रैल को पॉजिटिव आया था, वह वह भी ठीक हो गए हैं और उन्हें 21 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी हो गई है तथा उन्हें 14 दिन की शेल्टर होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। अब केवल एक व्यक्ति शाने अली जो दिल्ली का रहने वाला है जिसका 15 अप्रैल को सैंपल पॉजिटिव आया था वह बनारस जिला अस्पताल में भर्ती है, उसका इलाज चल रहा है 5 में से 4 जनपद में ठीक हो चुके हैं। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को स्पर्श ना करें। दूरी बनाकर रखें।
   लाकडाऊन के नियमों का पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेशन के सिद्धांतों का पालन करें। यही एक रास्ता इस बीमारी से बचाव का है। हम सब इसका पालन करके ही क्रोना वायरस के संक्रमण को जनपद में रोक सकते हैं।
   अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले। मास्क का प्रयोग करें।समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें या साबुन से धोते रहें।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098