Breaking News

रमजान पर डीएम बलिया ने दिया आदेश : घर से ही संपादित करें धार्मिक कार्य,सभी एसडीएम,सीओ व थानाध्यक्ष क्षेत्रीय धर्मगुरुओं के साथ कर लें बैठक


रमजान पर डीएम बलिया ने दिया आदेश : घर से ही संपादित करें धार्मिक कार्य,सभी एसडीएम,सीओ व थानाध्यक्ष क्षेत्रीय धर्मगुरुओं के साथ कर लें बैठक

बलिया 17 अप्रैल 2020: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा है कि किसी भी जगह पर कोई भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। रमजान के महीने में भी सभी धार्मिक कार्य अपने घर में ही करना होगा। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन अक्षरशः होना चाहिए।
दरअसल, रमजान का पवित्र महीना 24 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इसमें मुस्लिम समाज द्वारा रोजा रखने के साथ विभिन्न मस्जिदों में आयोजित तराबी में भाग लिया जाता है। कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए सभी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक व अन्य अवसरों पर भीड़ नहीं लगाने के निर्देश शासन स्तर से प्राप्त है।
ऐसे में उन्होंने सभी एसडीएम और सीओ को निर्देश दिया है कि संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्र में स्थित मस्जिद के प्रबंधक/धर्मगुरुओं के साथ समाज के प्रभावशाली व्यक्तियों संग बैठक कर लें। यह अपील करें कि कहीं भी कोई भीड़ नहीं होनी चाहिए। नगर क्षेत्र बलिया में यह कार्रवाई नगर मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी स्तर से होगी। सभी थाना क्षेत्रों में भी थानाध्यक्ष यह बैठक करना सुनिश्चित करेंगे। इसका उद्देश्य यही है कि कोई भी धार्मिक कार्य सभी लोग अपने घर से करें, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन हो, इसके प्रति जागरूक किया जाए। बता दे कि इससे पहले लॉक डाउन 1 में हिंदुओं के नव वर्ष व नवरात्रि पर्व पर भी प्रशासन ने ऐसी ही पाबंदी लगाई थी और प्रशासन के आग्रह पर आज तक देवालयों/मंदिरों में तालाबंदी करके श्रद्धालुओ का प्रवेश रोक दिया गया है ।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098