Breaking News

लखनऊ से बड़ी खबर : कोरोना से लड़ाई में अब अध्यापकों को भी जल्द उतारने की योजना

कोरोना से लड़ाई में अब अध्यापकों को भी जल्द उतारने की योजना 
ए कुमार

लखनऊ 27 अप्रैल 2020 ।। अध्यापकों को भी कोरोना के खिलाफ मुहिम में शामिल किया जाएगा । डिग्री कॉलेज से  लेकर बेसिक शिक्षा के अध्यापकों को भी ट्रेनिंग दी जाएगी ।
कोविड-19 से बचाव व उपचार के सम्बन्ध में चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ के समुचित प्रशिक्षण पर बल देते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सभी जनपदों में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के स्तर के अधिकारी को चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ के प्रशिक्षण की जिम्मेदारी दी जाए। उन्होंने कहा कि डिग्री व इण्टर कॉलेजों के प्रधानाचायों व शिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया जाए। इससे ये लोग आमजन को जागरूक कर सकेंगे। उन्होंने प्रधानाचार्यों सहित बेसिक, माध्यमिक, उच्च व तकनीकी शिक्षा से जुड़े लोगों को भी प्रशिक्षित किये जाने पर बल दिया।
यह जानकारी बेसिक शिक्षा के ऑफिसियल ट्यूटर हैंडिल से दी गयी है । इसके माध्यम से कहा गया है कि बड़ी संख्या में लोगों के प्रभावी प्रशिक्षण के लिए एक कार्यक्रम तैयार किया जाए। इसके लिए आवश्यकतानुसार मोबाइल एप विकसित कराया जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद में मास्टर ट्रेनर्स लगाये जाएं।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098